Header Google Ads

IIT बॉम्बे के हॉस्टल की बिल्डिंग से कूद कर छात्र ने किया सुसाइड ।

 IIT बॉम्बे के हॉस्टल की बिल्डिंग से कूद कर छात्र ने किया सुसाइड

IIT Bombay Student Suicide: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), मुंबई में 18 वर्षीय एक छात्र ने रविवार (12 फरवरी) को परिसर में स्थित एक छात्रावास भवन की सातवीं मंजिल से कूद कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, मृत छात्र का नाम दर्शन रमेश सोलंकी है, जो मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है.

पुलिस ने बताया कि दर्शन पवई में आईआईटी में बीटेक कर रहा था. छात्र ने तीन महीने पहले ही कोर्स में दाखिला लिया था और उसकी पहले सेमेस्टर की परीक्षा शनिवार को ही समाप्त हुई थी. जांच से पता चला है कि दर्शन सोलंकी हॉस्टल 16B की आठवीं मंजिल पर रहता था. दर्शन ने हॉस्टल की सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर सुसाइड किया. जब वो नीचे कूदा तो जोर से आवाज आई और कुछ ही देर बाद वहां छात्र और सुरक्षा कर्मी पहुंच गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि परिसर में सुरक्षा कर्मियों ने छात्र को खून से लथपथ पाया था और उसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही एक टीम कैंपस पहुंची और छात्र को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक ने कोई 'सुसाइड नोटा' नहीं छोड़ा है और शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि उसने छात्रावास भवन की सातवीं मंजिल से छलांग लगाई थी. पवई थाने के एक अधिकारी ने कहा कि छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और गुजरात में उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है.

क्यों की आत्महत्या?

पवई पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (ADR) दर्ज की है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं पढ़ाई के दबाव ने छात्र को इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर तो नहीं कर दिया. पुलिस निरीक्षक बुधन सावंत ने कहा, "मामले की गंभीरता से जांच जारी है."

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.