Header Google Ads

VIDEO: वाहन के कुचलने से मरी मां को जिंदा करने की कोशिश करता रहा दो महीने का लंगूर, रुला देगा

 पिछले तीन दिनों में क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहन द्वारा सुनहरे लंगूर को कुचले जाने की यह दूसरी घटना है.


पश्चिमी असम में दो महीने के सुनहरे लंगूर का एक हृदय विदारक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें उसे एक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से मारी गई अपनी मां को उठाने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है.

वहीं पशु प्रेमियों और संरक्षणवादियों ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने का आह्वान किया है.सुनहरा लंगूर एक लुप्तप्राय प्रजाति है. सुनहरा लंगूर पश्चिमी असम के एक छोटे से क्षेत्र और पड़ोसी भूटान की तलहटी में पाया जाता है.

वीडियो देखे:


अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को बोंगाईगांव जिले के काकोइजाना इलाके में मादा लंगूर और उसका बच्चा भोजन की तलाश में एक पेड़ से नीचे उतरे थे, तभी एक तेज रफ्तार वाहन ने मादा लंगूर को टक्कर मार दी.वायरल वीडियो में, शिशु लंगूर रोते हुए अपनी मृत मां को जगाने की कोशिश करते हुए दिख रहा है. वह लगभग एक घंटे तक उसी जगह पर बैठा रहा. बाद में स्थानीय लोगों ने उसे वहां से हटा दिया.

पिछले तीन दिनों में क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहन द्वारा सुनहरे लंगूर को कुचले जाने की यह दूसरी घटना है. कोकराझार जिले के नायकगांव इलाके में बुधवार को इसी तरह से एक वयस्क सुनहरा लंगूर मारा गया था. विशेषज्ञों का कहना है कि क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन का बनाने के लिए कई पेड़ों को काट दिया गया है, जिसके कारण इन जानवरों को दूसरी ओर जाने के लिए सड़क पार करने को मजबूर होना पड़ता है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.