Header Google Ads

Bheed: यूट्यूब से हटाया गया अनुभव सिन्हा की भीड़ का ट्रेलर, लोगों ने पूछा, क्या यही लोकतंत्र है

 अनुभव सिन्हा की 'भीड़' का ट्रेलर पिछले हफ्ते यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। ट्रेलर के रिलीज होने के बाद शुरुआत में विवादों की भनक सुनाई दी, लेकिन कुछ ही दिनों में ट्रेलर को यूट्यूब पर लाखों में व्यूज मिले। लेकिन कुछ ही समय में ट्रेलर का लिंक यूट्यूब से गायब हो गया है।

साल 2020 और 21 का वो खौफनाक मंजर जब देशभर में कोरोना के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया था। लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में रह रहे लोग अपने घरों की ओर भाग रहे थे, मजदूरों को मीलो-मील पैदल चलना पड़ा था, लोगों के पास खाने और सिर छिपाने तक की जगह नहीं बची थी। वायरस के कारण लोग बड़ी संख्या में मरते जा रहे थे, श्मशान घाट पर चिता जलाने के लिए शवों की लाइन लगी हुई थी। यह खौफनाक मंजर याद करके आज भी हर कोई सहम जाता है। निर्देशक अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ भी इसी पर आधारित है। कुछ दिनों पहले इस फिल्म का दमदार ट्रेलर रिलीज किया गया था, लेकिन अब एक हफ्ते के बाद इसे यूट्यूब से हटा दिया गया है, जिसके बाद हंगामा मचा हुआ है।



हटा दिया गया वीडियो
अनुभव सिन्हा की 'भीड़' का ट्रेलर पिछले हफ्ते यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। ट्रेलर के रिलीज होने के बाद शुरुआत में विवादों की भनक सुनाई दी, लेकिन कुछ ही दिनों में ट्रेलर को यूट्यूब पर लाखों में व्यूज मिले। लेकिन कुछ ही समय में ट्रेलर का लिंक यूट्यूब से गायब हो गया है। ऐसे में जब आप इसे सर्च करने जाएंगे तब या तो टीजर का लिंक मिलेगा या फिर वो वीडियो दिखेंगे जो प्राइवेट कैटेगरी में आते है, जिनको आप चाहकर भी नहीं देख सकते हैं।


लोगों ने पूछे सवाल
यूट्यूब से ट्रेलर को हटाए जाने के पीछे तमाम वजहें सामने आ रही हैं। कोई कह रहा है कि फिल्म कोविड लॉकडाउन को जिस बेबाकी से पेश कर रही है, इसीलिए ऐसा हो सकता है। एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'ऐसा लग रहा है कि कोई बहुत पावरफुल आदमी इस मूवी से बहुत खफा है। मैं बहुत जल्द बॉयकॉट गैंग के सक्रिय होने की उम्मीद भी कर रहा हूं'। हालांकि खबर लिखे जाने तक मेकर्स ने किसी भी तरह का ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है। 

किसपर आधारित है फिल्म
कोरोना महामारी के दौरान, लॉकडाउन और इसके लागू किए जाने के बाद के प्रभाव को लेकर बार बहस हो चुकी है। लॉकडाउन के कारण बहुत से लोगों की नौकरी चली गई है। लॉकडाउन नीति को लेकर सरकार की कई बार आलोचना हो चुकी है। निर्देशक अनुभव सिन्हा ने फिल्म 'भीड़' में उस समय की तस्वीर को बिल्कुल उसी तरीके से चित्रित किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.