Header Google Ads

Bihar Vidhan Sabha : BJP विधायक माइक तोड़ने के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

बिहार विधानसभा में मंगलवार को कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया। विपक्ष का कहना था कि किशनगंज में बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक समुदाय के बीच सहज स्थिति नहीं है।


बिहार विधानसभा में मंगलवार को कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया। विपक्ष का कहना था कि किशनगंज में बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक समुदाय के बीच सहज स्थिति नहीं है। गुंडा राज, लालू की अकूत संपत्ति आदि पर हंगामा होने लगा। BJP विधायकों ने वेल में आकर हंगामा किया। अध्यक्ष इसपर सरकार से जवाब दिलाएं। इसपर संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जिस पार्टी के सारे सदस्य वेल में आकर हंगामा कर रहे, वह सदन में गरिमा की बात नहीं करें तो बेहतर है। आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर BJP विधायक प्रदर्शन करने लगे।

इधर, माइक तोड़ने का आरोप लगाकर BJP विधायक को लखेंद्र पासवान को 2 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। विरोध में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। एकतरफा कार्रवाई करते हुए आसन द्वारा एक निर्दोष विधायक पर कार्रवाई की गई। जिनपर भ्रष्ट्राचार का आरोप लगा है, उसपर कार्रवाई करने की बजाए भाजपा के निर्दोष विधायक पर कार्रवाई की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि स्पीकर खुलकर एकतरफा ढंग से सदन चलाना चाह रहे हैं। एक रणनीति के तहत सदन से हमलोगों को बाहर किया गया। उन्होंने कहा कि जब हमारे सभी सदस्यों को अंदर नहीं लिया जाएगा तब तक हमलोग विरोध करते रहेंगे। इस कार्रवाई के विरुद्ध विधानसभा अध्यक्ष के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे।  


BJP विधायक पर सदन में माइक तोड़ने का आरोप

इसी बीच बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर BJP के विधायक ने हंगामा करने लगे। कानून व्यवस्था और भ्रष्ट्राचार समेत अन्य कई मुद्दे पर विपक्ष में बैठी भाजपा ने सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाया। BJP विधायक लखेंद्र पासवान पर सदन में ही माइक तोड़ने का भी आरोप लगा। कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए स्पीकर ने कहा कि इस मामले में पर कार्रवाई होगी। इधर, विधायक लखेंद्र पासवान ने वह आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। अचानक उनका माइक बंद कर दिया गया। मैं माइक को ऑन करने की कोशिश कर रहा था कि वह खुल गया। मैंने माइन नहीं तोड़ा। महागठबंधन की नेताओं ने मेरे लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया। 


नेता प्रतिपक्ष बोले- दलित विधायक को गाली दी गई

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने माइक तोड़ने के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि माइन तोड़ने की बात बिल्कुल गलत है। सत्ता पक्ष के MLA ने हमारे दलित विधायक को गाली दी और धमकी भी दी। बिहार में जंगलराज है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.