Header Google Ads

BIZARRE! चीन में कीड़ों की बारिश हो रही है - घिनौने जीव आसमान से गिरते देखें

 एक विचित्र घटना में, चीन की राजधानी बीजिंग में कीड़ों की बारिश की सूचना मिली थी और दावा किया गया था कि घिनौने जीव आसमान से गिर रहे थे।

हम सभी ने "बिल्लियों और कुत्तों की बारिश हो रही है" मुहावरा सुना है, लेकिन ऐसा लगता है जैसे चीन में कीड़ों की बारिश हो रही है। बीजिंग की राजधानी शहर के एक वीडियो ने इंटरनेट को दीवाना बना दिया क्योंकि इसमें सड़कों और वाहनों को कीड़े जैसी दिखने वाली चीज़ों से ढका हुआ दिखाया गया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे वीडियो में, बीजिंग में कारों को कुछ कीड़े जैसे जीवों से ढका हुआ देखा जा सकता है।


इनसाइडर पेपर द्वारा साझा किए गए वीडियो में बीजिंग में सड़कों के किनारे खड़ी कारों में धूल जैसे भूरे रंग के जीवों के समूह दिखाई दे रहे हैं और कथित तौर पर लोग आसमान से गिरने वाले कीड़ों की चपेट में आने से बचने के लिए छाता ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 'वॉर्म रेन' के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, हालांकि वैज्ञानिक पत्रिका मदर नेचर नेटवर्क का सुझाव है कि घिनौने जीव भारी हवाओं द्वारा बह जाने के बाद गिराए गए थे।

"समय-समय पर यह भी उल्लेख किया गया है कि इस प्रकार की घटना एक तूफान के बाद होती है जब कीड़े एक भँवर में फंस जाते हैं," न्यूयॉर्क पोस्ट ने कहा।हालांकि, एक चीनी पत्रकार शेन शिवेई ने दावा किया कि वीडियो नकली था और बीजिंग शहर में हाल के दिनों में बारिश नहीं हुई थी। "मैं बीजिंग में हूं और यह वीडियो नकली है। बीजिंग में इन दिनों बारिश नहीं हुई है।'

कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि वीडियो नकली था और इसे ऐसा करार दिया क्योंकि कीड़े केवल कारों पर थे और फुटपाथ पर नहीं थे, हालांकि कुछ अन्य लोगों ने दावा किया कि कीड़े गिरने का दृश्य काफी सामान्य था और यह हर वसंत में होता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.