Header Google Ads

Gujarat News: वडोदरा में फ्लू जैसे लक्षणों से महिला की मौत से हड़कंप, H3N2 के खतरे के बीच रिपोर्ट का इंतजार

मरीज को 11 मार्च को एक निजी अस्पताल से सर सयाजीराव जनरल (एसएसजी) अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया था। एसएसजी अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर (आरएमओ) डीके हेलाया ने बताया कि महिला (68 वर्षीय) की मौत सोमवार 13 मार्च को हुई है। 


मौसमी इन्फ्लुएंजा के सब टाइप एच3एन2 के मामले इन दिनों पूरे देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने हाल ही में सभी राज्यों को इस वायरस से निपटने के लिए अस्पतालों में पुख्ता तैयारी रखने के निर्देश दिए थे। इस बीच, गुजरात के वडोदरा शहर के एक सरकारी अस्पताल में फ्लू जैसे लक्षणों के कारण एक महिला की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी मौत के पीछे H3N2 इन्फ्लूएंजा वायरस कारण है, एक अधिकारी ने कहा कि नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं और एक समीक्षा समिति महिला की मौत के सही कारण का पता लगाएगी.

मरीज को 11 मार्च को एक निजी अस्पताल से सर सयाजीराव जनरल (एसएसजी) अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया था। एसएसजी अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर (आरएमओ) डीके हेलाया ने बताया कि महिला (68 वर्षीय) की मौत सोमवार 13 मार्च को हुई है.

उन्होंने कहा, हमने सभी नमूने ले लिए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। समीक्षा समिति महिला की मौत के कारणों का पता लगाएगी। मृतक महिला वडोदरा के फतेहगंज इलाके की रहने वाली थी। 

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने पिछले हफ्ते कहा था कि गुजरात में इस साल अब तक मौसमी इन्फ्लूएंजा सबटाइप H3N2 के तीन मामले सामने आए हैं। पटेल ने कहा, इस साल 10 मार्च तक गुजरात में मौसमी फ्लू के 80 मामले सामने आए, जिनमें से 77 H1N1 और तीन H3N2 सब टाइप के हैं। यहां H3N2 के कारण एक भी मौत नहीं हुई है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.