Header Google Ads

Japanese Woman Holi Groping Incident Video: व्लॉगर ने भारत छोड़ा; पुलिस ने नाबालिग समेत तीन को लिया हिरासत में

फैक्ट-चेकर्स ने वीडियो की पुष्टि की और साझा किया कि दो वीडियो पुराने थे, जबकि एक जापानी लड़की का इस साल के होली समारोह का था।

होली समारोह समाप्त होने के तुरंत बाद, सोशल मीडिया उत्सव की तस्वीरों और वीडियो से भर गया। हालाँकि, अपवित्र समारोहों में फंसे विदेशियों के कुछ वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। जबकि वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किए गए थे, बाद में यह पता चला कि कुछ वीडियो पुराने थे, एक वीडियो हालिया मामले का था जो दिल्ली के पहाड़गंज में एक जापानी वीडियो ब्लॉगर के साथ हुआ था। खबरों के मुताबिक, इस घटना के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने अब तक एक नाबालिग समेत तीन युवकों को हिरासत में लिया है.

फैक्ट-चेकर्स ने वीडियो की पुष्टि की और साझा किया कि दो वीडियो पुराने थे, जबकि एक जापानी महिला का इस साल के होली समारोह का था। वीडियो में कुछ लड़के उस पर जबरदस्ती रंग लगाते नजर आ रहे हैं और अंत में एक लड़का उसके साथ मारपीट करता नजर आ रहा है. महिला ने वीडियो को अपने ट्विटर पर शेयर किया था लेकिन बाद में उसे डिलीट कर दिया।

महिला को 9 मार्च को बांग्लादेश के लिए रवाना होना था, लेकिन फ्लाइट टिकटिंग में गलती के कारण नहीं जा सकी। वह 10 मार्च को बांग्लादेश के लिए रवाना हुईं। बांग्लादेश पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि वह अच्छा कर रही हैं और जल्द ही और अपडेट साझा करेंगी।


"मैं अभी बांग्लादेश पहुंची हूं। मुझे वास्तव में खेद है कि मुझे नहीं पता था कि यह एक गंभीर स्थिति थी। मैं दिमाग और शरीर से ठीक हूं। मैं कल और बताऊंगी," उसने 10 मार्च को कहा। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी वीडियो की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए ट्वीट किया। इसने दिल्ली पुलिस से मामले में प्राथमिकी दर्ज करने को कहा।

"@NCWIndia ने संज्ञान लिया है। अध्यक्ष @sharmarekha ने मामले में तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए @CPDelhi को लिखा है। NCW ने मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की भी मांग की है। आयोग को एक विस्तृत रिपोर्ट से अवगत कराया जाना चाहिए," एनसीडब्ल्यू ने ट्वीट किया।

पुलिस ने कहा कि ट्वीट के साथ संलग्न वीडियो को कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है।

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के बाद जांच शुरू कर दी है, जिसमें पुरुषों के एक समूह को होली पर एक जापानी महिला को कथित रूप से परेशान और परेशान करते दिखाया गया है। वीडियो में पुरुषों के एक समूह को एक विदेशी पर रंग लगाते हुए दिखाया गया है, जो उनके आसपास असहज लग रहा था। यह उन पुरुषों में से एक है जो उसके सिर पर अंडा फोड़ते हैं। वीडियो में उन्हें 'बाय बाय' कहते हुए सुना जा सकता है।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह वीडियो की जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हैं।

"होली पर विदेशी नागरिकों के साथ यौन उत्पीड़न दिखाने वाले सोशल मीडिया पर बहुत परेशान करने वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं! मैं दिल्ली पुलिस को इन वीडियो की जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए नोटिस जारी कर रहा हूं! पूरी तरह से शर्मनाक व्यवहार!" मालीवाल ने ट्वीट किया। मालीवाल ने कहा कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगी जब तक इस मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.