Header Google Ads

Maharashtra: ठाणे और मुंबई के बीच यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब मात्र 65 रुपये में कर सकेंगे सफर

टीएमटी ने कहा कि वे BEST और NMMT के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, जो ठाणे-बोरीवली और SEEPZ मार्गों पर सेवाएं प्रदान करते हैं और अपनी बसों में टिकट की कीमत का लगभग आधा शुल्क लेते हैं.

ठाणे और मुंबई (Mumbai) के बीच सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. ठाणे नगर परिवहन (TMT) ने शहरों के बीच चलने वाली अपनी एसी बस सेवाओं के किराए की कीमतों में बड़ी कमी की घोषणा की है. नगर निगम आयुक्त और प्रशासक अभित बांगड़ ने इस संबंध में कहा कि टीएमटी बस किराए में लगभग 40-50 प्रतिशत की कमी करेगा.

अपने फैसले का बचाव करते हुए टीएमटी ने कहा कि वे BEST और NMMT के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, जो ठाणे-बोरीवली और SEEPZ मार्गों पर सेवाएं प्रदान करते हैं और अपनी बसों में टिकट की कीमत का लगभग आधा शुल्क लेते हैं. इस बीच, अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे जल्द ही डोंबिवली और पनवेल में एसी सेवाओं का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं.

40-50 प्रतिशत किराए में कटौती

नया किराया क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण से अनुमोदन के बाद बसों के बेड़े में शामिल किए गए बिजली से चलने वाली एसी बसों और वोल्वो सेवाओं दोनों पर लागू होगा. संशोधित दरों के मुताबिक टीएमटी एसी बसों का न्यूनतम किराया अब पहले दो किलोमीटर के लिए 50 प्रतिशत की गिरावट के साथ 20 रुपये के बजाय 10 रुपये होगा, जबकि अधिकतम किराया 105 रुपये से घटाकर 65 कर दिया गया है, जो लगभग 40 प्रतिशत की कमी है.ये संशोधित किराया इसके बाद क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.


आरटीए से मंजूरी के बाद होगा लागू

टीएमटी के परिवहन प्रबंधक भालचंद्र बेहरे ने कहा कि परिवहन समिति और प्रशासक ने किराया संशोधन को मंजूरी दे दी है और इस सप्ताह के अंत में इसे आरटीए के समक्ष पेश किया जाएगा. इसके तहत नए शामिल किए गए ई-पावर्ड मिनी-एसी बसों के लिए किराए लागू किए जाएगे. आरटीए की अनिवार्य मंजूरी मिलने के बाद इसे 30 वोल्वो बसों तक भी बढ़ाया जाएगा. 


किराया कम करने के बाद भी कमाई की संभावना

किराया कम होने से यात्रियों की मदद के साथ-साथ किराए में कटौती से औसत दैनिक यात्रियों की संख्या में वृद्धि होने से उपक्रम को भी लाभ होगा. अधिकारियों ने कहा कि डीजल से चलने वाली वॉल्वो बसों की परिचालन लागत अधिक हो सकती है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यात्रियों की संख्या अधिक होने से इस अंतर की भरपाई हो जाएगी. उन्होंने कहा कि घटे हुए किराए की वजह से ऑटो और फ्लीट कैब का उपयोग करने वाले यात्रियों की एक बड़ी संख्या के आकर्षित होने की संभावना है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.