Header Google Ads

Maharashtra Politics : CM शिंदे ने बदली अपनी प्रोफाइल पिक्चर, सावरकर की लगाई तस्वीर, निकाली जाएगी सावरकर गौरव यात्रा

 Savarkar Controversy: एकनाथ शिंदे ने सोमवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि वह राज्य में सावरकर के सम्मान में जुलूस निकालेंगे, जो आगामी निकाय चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन के तौर पर होगा.


कांग्रेस और उसकी सहयोगी शिवसेना-यूबीटी के बीच विनायक डी. सावरकर के 'अपमान' को लेकर चल रहे विवाद के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को पूरे राज्य में जुलूस निकाले जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 'सावरकर गौरव यात्राएं' आयोजित की जाएंगी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया खातों पर सावरकर के साथ अपनी प्रोफाइल तस्वीरों को भी बदल दिया.


उद्धव ठाकरे ने जताई थी राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति

उद्धव ठाकरे ने दो दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी और महाराष्ट्र के 'देवता' के 'अपमान' को बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात कही थी और पार्टी सांसद संजय राउत ने उनकी बात का समर्थन किया.

इसके बाद कांग्रेस और शिवसेना-यूबीटी के बीच युद्ध फिर से शुरू हो गया. ठाकरे को अपदस्थ करने की उम्मीद में शिंदे ने सोमवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि वह राज्य में सावरकर के सम्मान में जुलूस निकालेंगे, जो आगामी निकाय चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन के तौर पर होगा.


'क्या ठाकरे में है राहुल को जूते मारने की हिम्मत'

शिंदे ने कहा, "मैं वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयानों की कड़ी निंदा करता हूं .. उनके योगदान के कारण ही भारत को आजादी मिली. उन्होंने अंडमान द्वीप समूह की सेलुलर जेल में कई साल बिताए थे. राहुल गांधी को वहां जाकर एक दिन रहना चाहिए." राहुल की ठाकरे द्वारा आलोचना का जिक्र करते हुए शिंदे ने पूछा कि क्या उनमें कांग्रेस नेता को जूते से मारने की हिम्मत है, जैसा कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ने एक अन्य कांग्रेसी मणिशंकर अय्यर के साथ किया था.


'अतुल लोंधे बोले- बीजेपी की स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे शिंदे'

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सावरकर के योगदान को उजागर करने के लिए हर जिले में 'सावरकर गौरव यात्रा' आयोजित की जाएगी और उनका अपमान करने वालों का विरोध भी किया जाएगा. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे ने शिंदे की 'सावरकर गौरव यात्रा' की घोषणा की निंदा की और कहा कि वह केवल भारतीय जनता पार्टी द्वारा तैयार की गई स्क्रिप्ट से पढ़ रहे थे.


'एमवीए को विभाजित करने की कोशिश कर रही बीजेपी'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि सावरकर राज्य में बहुत सम्मानित व्यक्ति हैं और ऐसे बयानों से बचना चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दोहराया कि सावरकर मुद्दे पर कांग्रेस का रुख शुरू से ही स्पष्ट है. पटोले ने कहा, "हालांकि, यह बीजेपी है जो महा विकास अघाड़ी को विभाजित करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वे अपने मंसूबों में कभी सफल नहीं होंगे. एमवीए हमेशा एकजुट रहेगा."


विवाद के बीच नाना पटोले ने संभाला मोर्चा

इस बीच, पटोले और राउत ने सोमवार को कहा कि वे जल्द ही ठाकरे-गांधी के बीच एक बैठक या टेलीफोन पर बातचीत की योजना बना रहे हैं, ताकि नाजुक एमवीए गठबंधन को खतरा पैदा करने वाले कांटेदार मुद्दे को सुलझाया जा सके, हालांकि दोनों पक्षों के वरिष्ठ नेता ऐसी किसी भी संभावना से इनकार करते हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.