Header Google Ads

Mumbai News: 72 घंटे में दूसरा बड़ा अग्निकांड; सात मंजिला इमारत में लगी आग, 80 लोगों को बचाया गया

 Mumbai: प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।


(Mumbai) में तीन दिन के अंदर दूसरा बड़ा अग्निकांड हुआ है। यहां के मुलुंड में एक सात मंजिला आवासीय इमारत में आग (Mumbai Building Fire) लग गई। सूचना पर पुलिस और राहत कर्मियों ने इमारत में फंसे 80 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। इनमें से 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


राहत कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर निकाले लोग

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह घटना 15 मार्च को मुलुंड वेस्ट स्थित जागग्रुति सोसाइटी की है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बीएमसी के मुंबई फायर ब्रिगेड (एमएफबी) की टीम ने सीढ़ी लगाकर कुल 80 व्यक्तियों को बचाया गया है। इनमें से 10 लोग इमारत की सीढ़ियों पर बेहोशी की हालत में मिले थे। इस सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


इमारत की पूरी इलेक्ट्रिक वायरिंग जली

उन्होंने कहा कि आग को इलेक्ट्रिक वायरिंग, इलेक्ट्रिक इंस्टॉलेशन, इलेक्ट्रिक मेन केबल, सभी मीटर, सभी स्विच आदि तक ही सीमित रही थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।


धुएं के कारण लॉबी में फंसे लोग

एक अधिकारी ने बताया कि बीएमसी की मुंबई फायर ब्रिगेड की ओर से आग बुझा दी गई है। आग के कारण, पूरी इमारत में धुआं भर गया था। इसके कारण लोग लॉबी में फंस गए थे। अधिकारी ने बताया कि दस लोगों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।


मलाड में भी दो जगह लगी थी आग 

बता दें कि 13 मार्च को भी मुंबई के मलाड पूर्व में एक झुग्गी क्षेत्र में दो बड़ी आग लगने की सूचना मिली थीं। इसमें से एक को स्तर-3 की आग घोषित किया गया है। मलाड पूर्व में आनंद नगर और अप्पा पाड़ा इलाकों से धुआं निकलता देखा जा सकता है। अग्निशमन अधिकारियों को आनंद नगर में आग के बारे में पहली कॉल शाम करीब 4.52 बजे मिली।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.