Header Google Ads

Weather Today Update: प्री-मानसून की बारिश! दिल्ली से तेलंगाना तक मौसम हुआ खुशनुमा, ओलों ने भी गर्मी से पहुंचाई राहत

Weather Forecast Today: मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु सहित कई अन्य शहरों में आज (17 मार्च) हल्की बारिश हो रही है. इससे मौसम खुशनुमा हो गया है.

राजधानी दिल्ली में बुधवार (15 फरवरी) को सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया था तो शुक्रवार (17 मार्च) को राजधानी में हल्की बारिश से मौसम ने करवट ले ली है. आज (18 मार्च) सुबह भी मौसम हल्का सर्द बना हुआ है. प्री-मानसून की बारिश के कारण तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु सहित कई अन्य शहरों में भी बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने का काम किया है.

राजधानी हैदराबाद के कई हिस्सों में भी बारिश हुई. तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी की रिपोर्ट के अनुसार राजेंद्रनगर और चंद्रायनगुट्टा क्षेत्रों में 17.7 मिमी बारिश दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि बूंदाबांदी अगले सप्ताह तक जारी रहने की उम्मीद है और चिलचिलाती गर्मी के साथ-साथ प्रदूषण के स्तर को कम करने से कुछ राहत मिल सकती है. 

दिल्ली और तमाम राज्यों में बारिश का अलर्ट

राजधानी में में कुछ दिन तक मौसम सुहाना रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि 18 से 20 मार्च तक गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. जबकि दिल्ली के आसपास के राज्य हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, और उत्तर प्रदेश के लिए कुछ दिन तक ऑरेज और यलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन में हल्की बारिश होगी. 

हैदराबाद में बारिश से लोग हुए परेशान 

भले ही बारिश ने गर्मी से राहत पहुंचाई हो लेकिन लोगों को हैदराबाद शहर के कई हिस्सों जैसे खैरताबाद, पंजागुट्टा, बेगमपेट और हाईटेक सिटी में आवाजाही को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. शहर के एक अन्य हिस्सों विकाराबाद, रंगारेड्डी और संगारेड्डी जिलों में भी करीब आधे घंटे तक ओले पड़ने का सिलसिला जारी रहा जिससे सड़क पर मोती जैसी चादरें बिछ गईं और का ट्रैफिक भी रहा. 

मौसम विभाग ने किया अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, तेलंगाना और हैदराबाद में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. तेलंगाना में शनिवार और रविवार (18-19 मार्च) तक छिटपुट से लेकर तेज बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने लोगों से चमकने वाली बिजली, आंधी और तेज हवाओं से सावधान रहने के लिए कहा है. अनुमान है कि 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.