Header Google Ads

मुंबई में 62 अनधिकृत निजी स्कूल बंद 62 Unauthorised Private Schools Shut In Mumbai

आगामी शैक्षणिक वर्ष से पहले अनधिकृत स्कूलों पर नकेल कसने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा दी गई समय सीमा से पहले मुंबई में कुल 62 Private Schools को बंद कर दिया गया है

छात्रों की शैक्षणिक नुकसान ना हो इसे सुनिश्चित करने के लिए इन स्कूलों के लगभग 1,500 बच्चों को उनके माता-पिता की काउंसलिंग के बाद पास के स्कूलों में समायोजित किया गया था।

पालघर जिले में पूरे महाराष्ट्र में 20 स्कूलों में सबसे अधिक स्कूल बंद हुए

Palghar जिले में पूरे महाराष्ट्र में 20 स्कूलों में सबसे अधिक स्कूल बंद हुए हैं इसके बाद क्रमशः ठाणे और मुंबई में 15 और 13 स्कूल बंद हैं। हालांकि,कार्रवाई के बाद, मुंबई में पहचाने गए 285 अवैध स्कूलों में से 13 को स्व-वित्त के आधार पर चलाने की अनुमति प्राप्त हुई, जबकि 62 को बंद कर दिया गया है।

इसी तरह पालघर जिले में 143 illegal Schools में से 20 ने सेल्फ फाइनेंस के आधार पर चलाने की अनुमति मांगी है।  ठाणे में, 15 अवैध स्कूलों ने स्व-वित्त के आधार पर संचालन की अनुमति के लिए आवेदन किया है।

BMC ने बाकी 210 शहर के स्कूलों को जून तक का समय दिया है जिन्हें राज्य सरकार से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने और स्व-वित्तपोषित स्कूल का दर्जा प्राप्त करने के लिए भी अनधिकृत माना गया है। नहीं तो उन्हें भी बंद कर दिया जाएगा और बच्चों को पास के स्कूलों में एडजस्ट कर दिया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.