Header Google Ads

Bihar Violence: सासाराम हिंसा पर बिहार पुलिस का एक्शन, BJP के पूर्व MLA जवाहर प्रसाद अरेस्ट

 Bihar Ram Navami Violence: बिहार पुलिस ने बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी सासाराम में उनके घर से हुई है.

बिहार के सासाराम में रामनवमी के दौरान (Bihar Ram Navami Violence) हिंसा भड़क उठी थी. उपद्रवयियों ने कई वाहनों में आग लगा दी थी. पुलिस ने इस हिंसा मामले में कई आरोपियों को अरेस्ट किया था. इस बीच, एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार पुलिस ने बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी सासाराम में उनके घर से हुई है.


बिहार पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, रामनवमी के दौराम हिंसा मामले में अबतक 63 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी. वहीं, दो आरोपियों ने खुद कोर्ट जाकर सरेंडर कर दिया था. पुलिस ने इन सभी का बयान लिया था. वहीं, इसी बीच शुक्रवार की रात शाहनवाज आलम और जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, इस मामले में 12 आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं.

फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी तेज
अधिकारियों ने कहा कि फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. इनके घरों पर फरारी का इश्तेहार चिपकाया जाएगा. कोर्ट ने इनके खिलाफ गैरजमानतीय वारंट जारी किया है. बिहार में रामनवमी के दौरान दो जगहों पर हिंसा हुई. बिहारशरीफ और सासाराम में असामाजिक तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया.

पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए धारा 144 तक लगा दी थी. वहीं, इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया था. सड़कों पर एसपी से लेकर डीएम तक को आना पड़ा. अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस बल लगाना पड़ा. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे कि जो भी घटना को लेकर जिम्मेदार हैं, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. हिंसा की वजह से कुछ दिनों तक तनाव की स्थिति रही. लेकिन, बाद में सबकुछ सामान्य हो गया. पुलिस ने आरोपियों को चिह्नित करने के लिए वीडियो फुटेज की भी मदद ली है. बिहार पुलिस सभी से पूछताछ करने वाली है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.