Header Google Ads

इंडिगो केबिन क्रू से नशे में छेड़छाड़ के आरोप में स्वीडिश यात्री गिरफ्तार

 इंडिगो केबिन क्रू से नशे में छेड़छाड़ के आरोप में स्वीडिश यात्री गिरफ्तार

एक स्वीडिश नागरिक को गुरुवार को नशे की हालत में एक केबिन क्रू सदस्य से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जो एक विमान में अनियंत्रित व्यवहार का ताजा मामला है।

यह घटना बैंकॉक से मुंबई जाने वाली इंडिगो की चार घंटे लंबी उड़ान (6E-1052) में हुई। शाम करीब 6.30 बजे मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर आरोपी क्लास एरिक हेराल्ड जोनास वेस्टबर्ग (63) को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्हें शुक्रवार को अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा 20,000 रुपये की जमानत राशि के भुगतान पर रिहा कर दिया गया। सहार पुलिस ने तीन गवाहों (सभी केबिन क्रू) के बयानों का इस्तेमाल करते हुए चार पेज की चार्जशीट दाखिल की है। जब खाना परोसा जा रहा था तब यात्री ने कथित तौर पर दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। केबिन क्रू के साथ उनकी मुलाकात फ्लाइट के लैंड होने तक चली। एक चरण में, 24 वर्षीय केबिन क्रू सदस्य ने कप्तान को सचेत किया और वेस्टबर्ग को एक रेड कार्ड पढ़कर सुनाया।

केबिन क्रू मेंबर ने शिकायत में घटना के बारे में बताते हुए कहा, "समस्या तब शुरू हुई जब मैंने वेस्टबर्ग (28-ई पर बैठे) को सूचित किया, जो नशे में था, कि जहाज पर नोज़फूड था। मैंने उसे चिकन खाना परोसा और उसका एटीएम कार्ड मांगा। पीओएस मशीन से भुगतान करने के लिए। कार्ड स्वाइप करने के बहाने यात्री ने मेरा हाथ पकड़ लिया। मैंने उसे वापस खींचा और कार्ड पिन डालने को कहा। इस बार उसने हद पार कर दी... उठकर उसने छेड़छाड़ की। जब मैं चिल्लाई कि वह दुर्व्यवहार कर रहा है, तो वह अपनी सीट पर लौट आया।

पुलिस के अनुसार, क्षण भर बाद वेस्टबर्ग फिर से खड़े हुए और एक अन्य केबिन क्रू सदस्य के साथ गाली-गलौज करते हुए बहस करने लगे। "आरोपी पूरी यात्रा के दौरान 'f**k y**' कहता रहा। इसके बाद पीड़ित ने लाल चेतावनी कार्ड पढ़ा और ... (उसे) 'अनियंत्रित यात्री' घोषित कर दिया।" वेस्टबर्ग ने 'दूसरे' पर भी हमला किया प्राथमिकी में कहा गया है कि 28-डी' पर बैठे यात्री ने उसका सामना किया।

जब फ्लाइट उतरी तो इंडिगो के सुरक्षा अधिकारी और सीआईएसएफ के अधिकारियों को सूचित किया गया और वेस्टबर्ग को पुलिस को सौंप दिया गया। वेस्टबर्ग के वकील प्रभाकर त्रिपाठी ने कहा कि आरोपी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित है और उसका शरीर कांप रहा है। उन्होंने कहा, "बिना मदद के वह कुछ भी पकड़ नहीं सकते। जब उन्होंने केबिन क्रू को छुआ तो उन्होंने पीओएस पेमेंट कार्ड मशीन को पकड़ने की कोशिश की। उन्होंने जानबूझकर उन्हें नहीं छुआ।"

वेस्टबर्ग पिछले तीन महीनों में गिरफ्तार किया गया आठवां उपद्रवी है। 2022 के सभी में, पुलिस ने छह को गिरफ्तार किया। 2017 और 2023 के बीच ऑनबोर्ड छेड़छाड़ का यह पांचवां मामला है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.