Header Google Ads

कुड़मी आंदोलन आज, लाइन जाम की आशंका से ढाई दर्जन ट्रेनें रद्द

कुड़मी समाज के बुधवार से होने वाले आंदोलन के मद्देनजर दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने ढाई दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया है, ताकि यात्री कहीं लाइन जाम में फंसकर परेशान न हों।
आंदोलन के दौरान कुड़मी समाज आद्रा रेल मंडल के कुसतौर और खड़गपुर मंडल के खेमासुली स्टेशन के पास लाइन जाम कर सकते हैं।

इससे हावड़ा, मुंबई एवं ओडिशा से दिल्ली मार्ग की ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा। लाइन जाम की स्थिति में सिर्फ टाटानगर में 10 हजार से ज्यादा यात्री परेशान होंगे। मंगलवार को दक्षिण पूर्व जोन से जारी पत्र के अनुसार, 13 ट्रेनों को बदले मार्ग पर चलाकर चार ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोका जाएगा। जबकि टाटानगर, खड़गपुर, हावड़ा, आसनसोल, आद्रा, पुरुलिया, रांची, हटिया व चक्रधरपुर मार्ग की 32 ट्रेनों को रद्द किया है।

दानापुर, रांची और धनबाद की ट्रेनें भी रद्द

कुड़मी आंदोलन के कारण बुधवार को टाटानगर से दानापुर सुपर, धनबाद स्वर्णरेखा, रांची इंटरसिटी, आसनसोल इंटरिसटी व बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस को अप-डाउन में रद्द किया गया है। वहीं, टाटा से हावड़ा स्टील, हावड़ा से इस्पात, टाटा खड़गपुर के बीच चार लोकल और हावड़ा घाटशिला की पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है।

राजधानी-संपर्क क्रांति का बदलेगा मार्ग

पश्चिम बंगाल में दो जगह लाइन जाम करने की आशंका से रेलवे ने टाटानगर से गुजरने वाली दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी, आनंद विहार भुवनेश्वर संपर्क क्रांति, आनंद विहार से हल्दिया, आनंद विहार संतरागाछी, आनंद विहार पुरी नीलांचल, हावड़ा मुंबई दुरंतो, मुंबई कामख्या, कुर्ला शालीमार, मुंबई हावड़ा गीतांजली और अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस को मिदनापुर होकर चलाने की तैयारी में है।

रेलवे को आर्थिक नुकसान

लाइन जाम होने से रेलवे को यात्री टिकट किराया और माल ढुलाई में लाखों रुपये का नुकसान होगा, क्योंकि रद्द और बदले मार्ग की ट्रेनों के यात्री टिकट रद्द कराएंगे। आदिवासी कुड़मी समाज के आंदोलन से चक्रधरपुर, आद्रा व खड़गपुर मंडल होकर पाराद्वीप व हल्दिया जाने वाली मालगाड़ियों से खनिज व तैयार माल की ढुलाई प्रभावित होगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.