Header Google Ads

मुंबई और ठाणे मे येलो अलर्ट!

आज बुधवार को मुंबई, ठाणे, पालघर जिलों में आंधी की चेतावनी जारी की गई है। पिछले हफ्ते की बारिश के बाद पिछले दो दिन फिर से काफी गर्म हो गए हैं। मुंबई और आसपास के इलाको मे अभी तापमान और बढ़ने के आसार है।  लिहाजा मौसम विभाग की ओर से जारी बीरश की चेतावनी के कारण मुंबईकरो को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

मुंबई, पालघर में बुधवार को और गुरुवार को भी पालघर में गरज के साथ छिटपुट स्थानों पर बारिश की संभावना है। गुरुवार को ठाणे और मुंबई में हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है।(Mumbai rains updates)  

रायगढ़ और रत्नागिरी में भी बुधवार को गरज के साथ छींटे पड़ने और गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। सिंधुदुर्ग में दो दिन ज्यादा बारिश नहीं होगी।

मुंबई में सांताक्रूज में मंगलवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि कोलाबा में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन वातावरण में उमस के कारण मुंबईकरों को तापमान की तुलना में अधिक गर्मी महसूस हुई।

मंगलवार को कोलाबा में 74 फीसदी सापेक्ष आर्द्रता दर्ज की गई, जबकि सांताक्रूज में 68 फीसदी सापेक्ष आर्द्रता दर्ज की गई।बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय होने के कारण राज्य में पिछले कुछ दिनों से आंधी के साथ ओलावृष्टि हो रही है।

इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अप्रैल के अंत में भी बारिश की संभावना है। पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से राज्य में हजारों हेक्टेयर फसल को नुकसान पहुंचा है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.