Header Google Ads

मुंबई में घर लेनेवालो के लिए अहम खबर!

हर आम आदमी एक घर का सपना देखता है। इसके लिए वह जीवन भर की पूंजी जमा करता है और अपना एक छोटा सा घर बुक कर लेता है। लेकिन वर्तमान में कई बिल्डरों के प्रोजेक्ट विभिन्न कारणों से दिवालिया हो रहे हैं। कुछ परियोजनाओं को बंद कर दिया गया है और कुछ चल रही हैं। 

दिवालियापन की ओर बढ़ रही परियोजनाओं की संख्या 308 

दिवालियापन की ओर बढ़ रही परियोजनाओं की संख्या 308 है। Maharera यानी महाराष्ट्र रियल एस्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने यह जानकारी दी है। महरेरा ने सभी परियोजनाओं के लिए कदम उठाना शुरू कर दिया हैमहाराष्ट्र में 308 आवास परियोजनाओं में दिवालियापन बढ़ गया है, जिनमें से 115 अभी भी चल रहे हैं और 193 पहले ही बंद हो चुके हैं।

यह महाराष्ट्र रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (महारेरा) द्वारा प्रदान की गई जानकारी से स्पष्ट है। विभिन्न बैंकों, वित्तीय संस्थानों और अन्य उधारदाताओं ने इन 308 परियोजनाओं के खिलाफ दिवालियापन और दिवाला कार्यवाही शुरू की है।

कहां कितने प्रोजेक्ट

मुंबई महानगर में 233, पुणे में 63 और Ahmed Nagar में पांच, सोलापुर में चार और रत्नागिरी, छत्रपति संभाजीनगर, नागपुर और सांगली में एक-एक परियोजना दिवालिया हो गई है। 193 बंद परियोजनाओं में से 150 परियोजनाओं में फ्लैटों की 50 प्रतिशत से अधिक बुकिंग हो चुकी है। महरेरा द्वारा हर तीन महीने में सभी परियोजनाओं की समीक्षा की जाती है।

ठाणे में शीर्ष 100 परियोजनाएं

308 दिवालिया होने में से 100 Thane जिले में हैं, इसके बाद मुंबई उपनगरों में 83 और पुणे जिले में 63 हैं। पालघर में 19 परियोजनाएं हैं, रायगढ़ 15, अहमदनगर पांच, सोलापुर चार, छत्रपति संभाजीनगर, रत्नागिरी, नागपुर और सांगली प्रत्येक एक एक।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.