Header Google Ads

Google I/O 2023: गूगल का बड़ा इवेंट अगले महीने इस दिन होगा, क्या कुछ नया देखने को मिलेगा वो सब जानिए

 Google I/O 2023: गूगल का अपकमिंग I/O एनुवल डेवेलपर्स इवेंट इस बार कैलिफोर्निया में आयोजित होगा. इस इवेंट में कंपनी कई चीजें पेश करेगी. जानिए आपको क्या-क्या नया देखने को मिलेगा.


Google I/O 2023, दरअसल, ये कंपनी का एक एनुअल इवेंट है जहां डेवेलपर्स अपकमिंग टेक्नोलॉजी के बारे में जानते हैं और नए प्रोडक्ट्स को कंपनी सबके बीच रखती है. इस इवेंट को गूगल 2008 से हर साल आयोजित करता आ रहा है. इस बार I/O 2023 माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में 10 मई को आयोजित किया जाएगा. इवेंट में कई चीजें कंपनी पेश करेगी. जानिए क्या कुछ नया देखने को मिलेगा.


घर बैठे ऐसे देखें इवेंट 
गूगल ये इवेंट बड़े ही लिमिटेड लोगों के साथ करता है. यानि इस इवेंट के लिए ऑडियंस इन्वाइट नहीं होती. आप इस इवेंट को गूगल के यूट्यूब चैनल और वेबसाइट के माध्यम से 10 मई शाम 10:30 बजे के बाद देख पाएंगे.



इवेंट में पेश होंगी ये सब चीजें 
गूगल इस इवेंट में एंड्रॉइड 14, नया पिक्सल 7a, पिक्सल फोल्ड और अपने लेटेस्ट AI टूल बार्ड को सबके बीच रखेगी. एंड्रॉइड 14 का प्रीव्यू और स्मार्टफोन के लीक्स इंटरनेट पर पहले ही आ चुके हैं.

Android 14: कंपनी इस इवेंट में एंड्रॉइड 14 को बीटा टेस्टर्स के लिए जारी करेगी. कुछ महीने बाद ये सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी होगा. एंड्रॉइड 14 में मिलने वाले तमाम नए फीचर्स की जानकारी इस इवेंट में दी जाएगी जिसमें से सबसे खास 'बैक जेस्चर' फीचर रहने वाला है.

AI Bard: गूगल का AI टूल बार्ड भी इस इवेंट में पेश होगा. कंपनी इस टूल को लेकर नई जानकारी इवेंट में दे सकती है.

Pixel 7a: गूगल का नया स्मार्टफोन Pixel 7a भी इस इवेंट में लॉन्च होगा. हालांकि बिक्री के लिए ये स्मार्टफोन कुछ समय के बाद उपलब्ध होगा. Pixel 7a मेब गूगल टेन्सर G2 चिपसेट, 6.1 इंच OLED डिस्प्ले और 4400 एमएएच की बैटरी मिल सकती है.

Google Pixel Fold: गूगल अपना पहला फोल्डेबल फोन इस इवेंट में लॉन्च करेगा. इस फोन में 7.6 इंच की प्राइमरी और 5.8 इंच की कवर डिस्प्ले मिलेगी. स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हो सकता है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.