Header Google Ads

आखिर किसकी बनेगी कर्नाटका में सरकार आज होगा फैसला

आखिर किसकी बनेगी कर्नाटका में सरकार आज होगा फैसला

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को हुए मतदान की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी। मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पहले डाक मत-पत्रों को गिना जाएगा। इसके बाद ईवीएम मतों की गिनती होगी।

वहीं गिनती शुरू होने के कुछ मिनट बाद शुरुआती रुझान आने शुरू हो जाएंगे।

इसके बाद ईवीएम मतों की गिनती होगी।

कर्नाटक चुनाव परिणामों से पहले पार्टी की बैठक के बाद कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि हम सिर्फ अपना काम कर रहे हैं। परिणामों की प्रतीक्षा करें। वहीं इससे पहले शिवकुमार ने कहा था कि वह एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करते हैं। बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को मतदान हुआ था। राज्य में 73.19 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जद (एस) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

हालांकि, एक्जिट पोल में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलते नजर आ रहा है, जबकि बीजेपी के हाथ से सत्ता निकलते देखी जा रही है। आज के नतीजों में भाजपा के उम्मीदवार और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व सीएम सिद्धारमैया, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और जद (एस) के नेता एचडी कुमारस्वामी समेत कई अन्य दिग्गज नेताओं की चुनावी किस्मत का भी फैसला होगा। कर्नाटक में पिछले 38 साल से सत्ताधारी पार्टी की वापसी नहीं हुई है। यहां 1985 के बाद से सत्तारूढ़ पार्टी को रिपीट होने का मौका नहीं मिला है। फिलहाल, बीजेपी अपने दक्षिण के प्रवेश द्वार को बरकरार रखना चाहती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.