Header Google Ads

मुंबई- इस साल के दिसंबर तक शुरु होगा कोस्टल रोड

उद्धव ठाकरे का ड्रीम प्रोजेक्ट कोस्टल रोड जल्द पूरा होगा। कोस्टल रोड, जो कि मुंबई की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है साल के अंत तक शुरू होने जा रही है। कोस्टल रोड बनने से मुंबईकरों को जाम से राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि साल के अंत तक कोस्टल रोड शुरू कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल के साथ तटीय सड़क के कार्य की समीक्षा की और इस बार उन्होंने यह जानकारी दी। (Mumbai transport news)

मेट्रो भी जल्द शुरु होगी

कोस्टल रोड के साथ Metro Train 6 जल्द ही मुंबईकरों की सेवा में प्रवेश करेगी। मेट्रो 6 का काम अंतिम चरण में है और इसके नवंबर 2024 तक शुरू होने की उम्मीद है।

मेट्रो 6 विक्रोली से जोगेश्वरी के बीच चलेगी। मार्ग में 13 स्टेशन होंगे और जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड के समानांतर होंगे। इस रूट के दौरान मेट्रो 6 को विक्रोली और जोगेश्वरी स्टेशनों के साथ-साथ मेट्रो 2ए से भी जोड़ा जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक काम 66 फीसदी पूरा हो चुका है। लिहाजा कार शेड के लिए कंजूर की जमीन मिलने के बाद आगे के कार्यों ने भी रफ्तार पकड़ ली है। कोस्टल रोड मरीन लाइन्स और कांदिवली को जोड़ती है। 29.2 किमी लंबी सड़क भविष्य में मुंबई को और भी तेज बनाएगी। यह 150 अरब का प्रोजेक्ट है। यह वेस्टर्न एक्सप्रेसवे का एक बढ़िया विकल्प है।

यह रूट मनोरा हॉस्टल से शुरू होगा। कोस्टल रोड को मालाबार हिल तक सुरंग बनाया जाएगा और वार्डन रोड पर प्रियदर्शिनी पार्क में फिर से बनाया जाएगा। उसके बाद यह कोस्टल रोड हाजियाली होते हुए वर्ली बांद्रा सी लिंक से जुड़ जाएगा।

आगे का कोस्टल रोड ओशिवारा के पास एलिवेटेड होगी। यह तटीय सड़क ओशिवारा और मलाड के बीच एलिवेटेड होगी। यह रूट कांदिवली पर खत्म होगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.