Header Google Ads

NCP महारष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल को ED ने भेजा नोटिस

NCP महारष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल को ED ने भेजा नोटिस 

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महारष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। पाटिल को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के करीबी नेताओं में गिना जाता है।

उन्हें IL & FS मामले में ईडी ने यह नोटिस भेजा है। नोटिस में जयंत पाटिल से शुक्रवार को 11 बजे सुबह पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दिया गया है। बता दें कि इससे पहले IL & FS मामले में ED ने राज ठाकरे से भी पूछताछ की थी।

बुधवार को ED ने ली थी 2 फर्मों की तलाशी

बता दें कि ED ने इससे पहले IL & FS में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान बुधवार को 2 पूर्व ऑडिटर फर्मों, BSR एंड एसोसिएट्स और डेलॉयट हास्किन्स एंड सेल्स के परिसरों की तलाशी ली थी। IL & FS का ऑडिट कर चुकीं इन दोनों फर्मों के मुंबई स्थित परिसरों पर तलाशी अभियान PMLA के प्रावधानों के तहत चलाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी के अधिकारियों ने दोनों कंपनियों के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ करने के अलावा कुछ दस्तावेज भी जब्त किए।

ED ने 2019 में शुरू की थी मामले की जांच

ED ने IL & FS में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच 2019 में शुरू की थी। उस समय IL & FS ग्रुप की कंपनियों, IRL, ITNL, इसके अधिकारियों व अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EoW) द्वारा दर्ज मुकदमे का संज्ञान लिया गया था। ईडी ने IL & FS फाइनेंशियस सर्विसेज (IFIN) और उसके अधिकारियों के खिलाफ SFIO की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत का भी संज्ञान लिया था। बता दें कि ED ने इस मामले में इससे पहले भी विभिन्न इकाइयों की संपत्तियां जब्त की हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.