Header Google Ads

मुंबई में कोरोना के रोजाना केसों में 82 फीसदी का उछाल, 24 घंटे में 2510 लोग संक्रमित


मुंबई में कोरोना के रोजाना मामले डराने लगे हैं। बीते 24 घंटे में यहां 2,510 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस दौरान 251 लोग ठीक हुए हैं। इससे पहले यहां मंगलवार को 1331 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

ऐसे में दो दिन में कोरोना के रोजाना मामलों में आई लगभग दोगुनी उछाल ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इसी के साथ मुंबई में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से अब तक कुल 7 लाख 75 हजार 808 केस आ चुके हैं, जबकि एक्टिव केसों की संख्या 8060 है। मुंबई में कुल 16 हजार 375 मौतें हुई हैं। शहर में फिलहाल रिकवरी रेट 97 फीसदी पर बना हुआ है।

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुंबई में कोराना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने बुधवार को कहा कि कोरोना के मामलों की संख्या जिस तरह से बढ़ रही है, उसे देखते हुए मुंबई में यह संख्या आज से 2000 के आंकड़े को पार कर सकती है। दरअसल, मुंबई में सोमवार को कोरोना के 809 मामले सामने आए थे। इसके अगले दिन यानी मंगलवार को यह आंकड़ा बढ़कर 1377 तक पहुंच गई थी।



कोरोना के मामलों में आए उछाल को लेकर आदित्य ठाकरे ने अधिकारियों के साथ अहम बैठक की और स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद आदित्य ने बताया कि मुंबई में कोरोना के केसों मे इजाफे को देखते हुए हमने बैठक कर हालात की समीक्षा की और तैयारियों का जायजा लिया। मैं सभी से अपील करता हूं कि घबराएं नहीं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हमें अत्यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हमने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत गाइडलाइन और सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा की, क्योंकि नया साल बस आने ही वाला है। यह पूछे जाने पर कि क्या इसे कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत कह सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला डॉक्टरों-वैज्ञानिकों को करना है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.