Header Google Ads

भारतीय रेलवे का बड़ा कदम, एक झटके में कैंसिल कर दीं 419 ट्रेनें, यहां करें चेक

नई जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे बुधवार को 419 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया है, जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल कर दिया है. 


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में खराब मौसम का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम की वजह से भारतीय रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित हो रही है. इंडियन रेलवे ने रोजाना की तरह प्रभावित होने वाली ट्रेनों की सूची आज यानी 12 जनवरी को अपडेट कर दी है. नई जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बुधवार को 419 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है. जबकि कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं.

ट्रेनों का स्टेटस जरूर चेक कर लें

ऐसे में अगर आप कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बार ट्रेनों का स्टेटस जरूर चेक कर लें. दरअसल, भारतीय खराब मौसम और कोहरे की वजह से रोजाना सैकड़ों ट्रेनों को कैंसिल कर देता है. इसके लिए रेलवे की हर रोज सुबह 9 बजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर ट्रेनों की लिस्ट को अपडेट कर देता है. नई जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे बुधवार को 419 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया है, जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल कर दिया है. 

दिल्ली, यूपी, बिहार समेत विभिन्न राज्यों की ट्रेनें शामिल

भारतीय रेलवे की ओर से कैंसिल की गई ट्रेनों में दिल्ली, यूपी, बिहार समेत विभिन्न राज्यों की ट्रेनें शामिल हैं. इसके साथ ही 24 ट्रेनों के रूट डायवर्ट (Diverted Trains) किए गए हैं. कैंसिल ट्रेनों की सूची देखने के लिए आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.  इसके साथ ही NTES मोबाइल ऐप पर भी कैंसिल ट्रेनों का स्टेटस देखा जा सकता है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.