Header Google Ads

भारत के पूर्व क्रिकेटर का निधन, कोरोना ने अचानक छीन ली जान, शोक में क्रिकेट जगत

 जडेजा ने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी में आठ मैच खेले थे. वह गुजरात पुलिस के सेवानिवृत्त DSP थे. जडेजा ने आठ रणजी मुकाबलों में 11.11 की एवरेज से 100 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 17 की औसत से 10 विकेट चटकाए.उन्होंने सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए आठ रणजी ट्रॉफी मैच खेले.


भारतीय क्रिकेट ने अपने एक पूर्व क्रिकेटर को खो दिया है. दरअसल, भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंहजी जडेजा का मंगलवार को कोविड-19 संक्रमण से निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (SCA) ने यह जानकारी दी.

पूर्व क्रिकेटर जडेजा का निधन

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (SCA) ने जारी बयान में कहा, 'सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा के निधन पर शोक में है. उनका कोविड-19 से जूझते हुए आज तड़के वलसाड में निधन हो गया,' जामनगर के रहने वाले अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा मध्यम गति के तेज गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज थे. उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी में आठ मैच खेले थे. वह गुजरात पुलिस के सेवानिवृत्त DSP थे. जडेजा ने आठ रणजी मुकाबलों में 11.11 की एवरेज से 100 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 17 की औसत से 10 विकेट चटकाए.उन्होंने सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए आठ रणजी ट्रॉफी मैच खेले. 

कोरोना ने अचानक छीन ली जान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने शोक संदेश में कहा, 'अंबप्रतापसिंहजी एक शानदार खिलाड़ी थे और मेरी उनके साथ क्रिकेट पर कई बार अच्छी बातचीत हुई. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.’  पिछले साल भी कोरोना के कारण कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर का निधन हुआ था. इसमें राजस्थान की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेल चुके 36 साल के लेग स्पिनर विवेक यादव (Vivek Yadav) शामिल थे. 

विवेक ने जयपुर के हॉस्पिटल में 5 मई 2021 को दम तोड़ा था. विवेक 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली राजस्थान टीम के सदस्य थे. उन्होंने 2008 से 2013 के बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 57 विकेट लिए थे. जामनगर के रहने वाले जडेजा दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज एवं दाएं हाथ के बल्लेबाज थे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.