Header Google Ads

अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित, दून में की थी पदाधिकारियों के साथ बैठक; बड़ी रैली को किया संबोधित

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी के पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने ट्ववीट कर इस बात की जानकारी देते हुए अपने संपर्क में आए सभी लोगों से एहतियात बरतने और जांच कराने की अपील की है। केजरीवाल के पाजिटिव आने के बाद उत्तराखंड में भी हलचल है। बीते रोज केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर थे। हालांकि, यहां भी कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल, प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया सहित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। साथ ही जल्द टेस्ट कराने की भी बात कही है। 

बीजापुर राज्य अतिथि गृह के स्टाफ की जांच

केजरीवाल के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप है। बीजापुर राज्य अतिथि गृह के मुख्य व्यवस्था अधिकारी ने जिला अधिकारी को पत्र लिखा है। जिलाधिकारी डॉ. आर. राजेश कुमार के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान ने सीएमओ को भेजा पत्र। बीजापुर गेस्ट हाउस में सभी स्टाफ का कोरना टेस्ट किया जाएगा। जिले के सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि बीजापुर गेस्ट हाउस में ड्यूटी पर तैनात सभी स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। साथ ही जो भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संपर्क में आए हो उन्हें भी ट्रेस किया जाएगा। ऐसे लोगों को सलाह दी जाती है कि वह खुद ही आइसोलेट हो जाएं। ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।

संपर्क में आने वालों का लगाया जा रहा पता

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संपर्क में बीजापुर गेस्ट हाउस, परेड ग्राउंड कार्यक्रम स्थल, वहां मंच पर उनके नजदीकी संपर्क में आए और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करने कुछ लोगों के संपर्क में आने का पता लगा है। इन लोगों को ट्रेस किया जा रहा है और उनका कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा। ऐसे लोगों से अपील की जाती है कि वह खुद आइसोलेट हो जाएं और कोरोना जांच के सैंपल के लिए स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें।

अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) तीन जनवरी को उत्तराखंड के दौरे पर रहे। केजरीवाल जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सीधा बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचे। यहां उन्होने एक बजे से पौने तीन बजे तक पार्टी पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक की। इसके बाद उन्होंने पदाधिकारियों के साथ लंच भी किया। बीजापुर में केजरीवाल के साथ आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, आप वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल मौजूद रहे। पहले केजरीवाल ने इन दोनों नेताओं के साथ बैठक की।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल के से मिलने के लिए कार्यकर्त्ताओं का तांता बीजापुर गेस्ट हाउस में लगा रहा। हालांकि, समय की कमी के चलते केजरीवाल शीर्ष पदाधिकारियों के अलावा अन्य किसी से नहीं मिले। दोपहर पौने तीन बजे केजरीवाल बीजापुर से परेड ग्राउंड के लिए रवाना हो गए। परेड ग्राउंड में उन्होंने एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया।


दिल्ली लौटने के बाद जब केजरीवाल ने अपना कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) कराया तो वे कोरोना संक्रमित (Coronavirus Infected) मिले हैं। उन्होंने बताया कि उनमें हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने संपर्क में आने वालों से अपील की है कि वे सभी अपनी कोरोना जांच करवाएं और एहतियात बरतें। केजरीवाल के पाजिटिव आने के बाद अब उनसे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्त्ताओं में हलचल मच गई है। बता दें जनसभा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं हुआ था। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.