Team India : तीसरे T20 मैच में होगी इन 3 प्लेयर्स की एंट्री! सीरीज बचाने के लिए Rishabh Pant करेंगे शामिल?

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. सीरीज बचाने के लिए तीसरे टी20 मैच में कप्तान ऋषभ पंत टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं.


भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो मैच हार चुकी है. टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए तीसरा टी20 मैच हर हाल में जीतना होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दोनों मैचों में टीम के कई प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. ऐसे में तीसरे मैच में कप्तान ऋषभ पंत सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीन प्लेयर्स को मौका दे सकते हैं. 

1. रवि बिश्नोई 

पहले दोनों मैचों में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. पहले मैच में उन्होंने 2 ओवर में 26 दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. वहीं, दूसरे मैच में चहल ने 4 ओवर में 49 रन लुटाए. चहल की खराब गेंदबाजी के कारण ही भारत को हार मिली. ऐसे में तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को मौका मिल सकता है. बिश्नोई की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. बिश्नोई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था.

2. वेंकटेश अय्यर

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया को एक घातक ऑलराउंडर की कमी खली, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता हो, क्योंकि हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को मौका दे सकते हैं. वेंकटेश अय्यर गेंद और बल्ले से योगदान देने में सक्षम खिलाड़ी हैं. अय्यर इससे पहले भी भारतीय टीम को कई मैच जिता चुके हैं.

3. उमरान मलिक

आवेश खान (Avesh Khan) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले दोनों मैचों में एक भी विकेट हासिल नहीं किया है. वह टीम के लिए सबसे बड़े सिरदर्द बन गए हैं. ऐसे में तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका मिल सकता है. उमरान ने आईपीएल में अपने खेल से सभी का दिल जीता था. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए थे, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ लिए पांच विकेट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.