Header Google Ads

Punjab News: भगत सिंह को बताया ‘आतंकवादी’! सिमरनजीत के बयान पर सीएम मान ने किया पलटवार

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वे यह कहने वाले कौन होते हैं कि कोई व्यक्ति आतंकवादी था? शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने 23 वर्ष की उम्र में बलिदान दिया। वह युवाओं के लिए आदर्श हैं और हमेशा रहेंगे।’’

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान द्वारा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को 'आंतकवादी’ कहे जाने पर गुरुवार को उनकी (सिमरनजीत की) आलोचना की और कहा कि स्वतंत्रता सेनानी हमेशा युवाओं के लिए आदर्श रहेंगे। SAD (अमृतसर) नेता स्वतंत्रता सेनानी पर की गई विवादास्पद टिप्पणी के लिए चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं।

मीडिया के एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने सिमरनजीत मान के शर्मनाक बयान के लिए उनकी आलोचना की। SAD (अमृतसर) प्रमुख हाल में संगरूर से सांसद चुने गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वे यह कहने वाले कौन होते हैं कि कोई व्यक्ति आतंकवादी था? शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने 23 वर्ष की उम्र में बलिदान दिया। वह युवाओं के लिए आदर्श हैं और हमेशा रहेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि भगत सिंह को पाकिस्तान में भी सम्मान दिया जाता है। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ने भगत सिंह और संविधान निर्माता भीम राव आंबेडकर की तस्वीरें अपने सभी कार्यालयों में लगाई हैं। 

क्या था मामला

गौरतलब है कि सिमरनजीत सिंह मान ने करनाल में पत्रकारों से कहा था, ‘‘समझने की कोशिश करिए, भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी की हत्या की थी, उन्होंने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह की हत्या की थी। उन्होंने उस वक्त नेशनल असेंबली में बम फेंका था। अब आप ही बताइए कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं।’’

मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने भी की थी आलोचना

पंजाब सरकार के मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने कहा था कि संगरूर के सांसद सिमरनजीत सिंह मान को, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भगत सिंह को “आतंकवादी” कहने पर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। उच्च शिक्षा और भाषा मंत्री ने कहा कि भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था, इसलिए राज्य सरकार उन्हें शहीद का दर्जा देगी। हायर ने कहा था, “एक नए सांसद ने शहीद भगत सिंह के बलिदान का अपमान किया है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।” हायर ने आगे कहा था कि न केवल पंजाब बल्कि पूरा देश भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव द्वारा देश के लिए युवावस्था में अपने जीवन का बलिदान देने पर गर्व करता है। उन्होंने कहा था कि भगत सिंह उनके आदर्श हैं।

"पंजाब सरकार देगी शहीद का दर्जा"

मंत्री ने कहा था , “मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह साफ करना चाहता हूं कि पंजाब सरकार भगत सिंह को शहीद का दर्जा देगी।” उन्होंने आगे कहा था कि आम आदमी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और जरूरत पड़ेगी तो भगत सिंह का अपमान करने के लिए सिमरनजीत सिंह मान के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी सिमरनजीत सिंह मान की आलोचना की।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.