Header Google Ads

IND vs AUS Live Streaming: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब-कहां, कैसे देखें मैच

 IND vs AUS Live Streaming: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब-कहां, कैसे देखें मैच.


टी-20 वर्ल्ड में अब बस एक महीने का वक्त बचा है। इससे पहले सभी टीमें तैयारियों को अपने अंजाम तक पहुंचाने में जुट गई हैं। इसी कड़ी में टीम इंडिया मंगलवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। पहला मैच मंगलवार को मोहाली में खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कमजोरियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। साथ ही उस प्लेइंग-11 के साथ उतरने की कोशिश करेंगे, जिन्हें वह टी-20 वर्ल्ड कप में खिलाना चाहते हैं।

एशिया कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद प्लेइंग कॉम्बिनेशन को लेकर खूब सवाल उठे थे। पूर्व क्रिकेटर्स ने आरोप लगाए थे कि रोहित अब तक सटीक-11 खिलाड़ियों को नहीं चुन पाए हैं। वहीं, कप्तान रोहित ने कहा था कि वह टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सभी प्रयोग कर लेना चाहते हैं ताकि उनके पास पर्याप्त विकल्प हों। हालांकि, अब भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले गिने चुने टी-20 खेलने हैं। ऐसे में कप्तान और टीम मैनेजमेंट अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश करेगा।

इस मैच में भारतीय टीम नई जर्सी में मैदान पर उतरेगी। इस नीले रंग की नई जर्सी को बीसीसीआई ने रविवार को लॉन्च किया। टीम इंडिया का आधिकारिक किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स है। एमपीएल ने भारत की नई किट के डिजाइन और पैटर्न में बदलाव किया है। इस बार दो शेड्स देखने को मिले हैं। जर्सी का टी-शर्ट हल्के नीले रंग का है। टी-शर्ट में कंधे का हिस्सा गहरे नीले रंग का है। आइए जानते हैं इस मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी...


कब होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 20 सितंबर यानी मंगलवार को खेला जाएगा।

कहां होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच मोहाली में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला?

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जैम्पा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.