Header Google Ads

Robbie Coltrane Death: नहीं रहे हम सबके चहेते हैरी पॉटर के 'Hagrid', 72 साल की उम्र में निधन

हैग्रिड की अहम भूमिका निभाने मशहूर स्कॉटिश अभिनेता रॉबी कोलट्रन का 72 साल की उम्र में निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। उनका अस्पताल इलाज चल रहा था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।


हॉलीवुड फिल्म सीरीज 'हैरी पॉटर' में हैग्रिड की अहम भूमिका निभाने वाले मशहूर स्कॉटिश अभिनेता रॉबी कोलट्रन का 72 साल की उम्र में निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। उनका अस्पताल इलाज चल रहा था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। 'हैरी पॉटर' के अलावा वह आईटीवी के जासूसी ड्रामा 'क्रैकर' और जेम्स बॉन्ड की फिल्मों 'गोल्डनआई' और 'द वर्ल्ड इज नॉट इनफ' में भी दिखाई दिए थे।

एक बयान में, उनकी एजेंट बेलिंडा राइट ने पुष्टि की कि अभिनेता की मृत्यु स्कॉटलैंड में फल्किर्क के पास अस्पताल में हुई। उन्होंने कोलट्रन को एक "अद्वितीय प्रतिभा" का धनी बताया। हैग्रिड के रूप में उनकी भूमिका को जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि वह "दुनिया भर में बच्चों और वयस्कों के बीच सम्मान से याद किए जाएंगे।"

हैरी पॉटर की लेखिका जेके राउलिंग ने भी ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राउलिंग ने कोलट्रन को "अविश्वसनीय प्रतिभा" बताया। राउलिंग ने लिखा, "मैं रॉबी की तरह फिर कभी किसी को इस तरह से नहीं जान पाऊंगी। वह एक अविश्वसनीय प्रतिभा थे। वह अपनी तरह के इकलौते थे, और मैं उन्हें जानने, उनके साथ काम करने और उनके साथ हंस पाने के लिए खुद को भाग्यशाली मानती हूं। मैं उनके सभी बच्चों और उनके परिवार के लिए अपना प्यार और गहरी संवेदना भेजती हूं।"

ड्रामा सीरीजों में शानदार काम करने के उन्हें 2006 में ओबीई की उपाधि से नवाजा गया था। उन्हें 2011 में फिल्म में उत्कृष्ट योगदान के लिए बाफ्टा स्कॉटलैंड पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। स्कॉटिश स्टार का असली नाम एंथनी रॉबर्ट मैकमिलन है। उनका जन्म 1950 में साउथ लैनार्कशायर के रदरग्लेन में हुआ था। कोलट्रैन शिक्षक और पियानोवादक जीन रॉस और जीपी इयान बैक्सटर मैकमिलन के पुत्र थे। उन्होंने अपनी पढ़ाई पर्थ और किन्रोस में स्वतंत्र स्कूल ग्लेनलमंड कॉलेज में पूरी की थी। अभिनेता का करियर 1979 में टीवी सीरीज प्ले फॉर टुडे में शुरू हुआ था, लेकिन उन्हें पहचान मिली बीबीसी टीवी कॉमेडी सीरीज ए किक अप द एइटीज में, जिसमें ट्रेसी उलमैन, मिरियम मार्गोलिस और रिक मायल ने भी अभिनय किया था। हालांकि पूरी दुनिया में उनका परिचय हैरी पॉटर के 'Hagrid' के रूप में हुआ। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.