Header Google Ads

मुंबई में मुसीबत बनी बारिश, शहर के कई हिस्सों में जलभराव, दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार सुबह कहा, "आम तौर पर अगले 24 घंटों में शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश (Heavy rain) होने व बादल गरजने की संभावना है".


मुंबई (Mumbai) में शनिवार सुबह से लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy rain) के चलते कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार सुबह कहा, "आम तौर पर अगले 24 घंटों में शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश / गरज के साथ बादल छाए रहेंगे."

गुजरात क्षेत्र पर अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. मध्य महाराष्ट्र और तटीय आंध्र प्रदेश में 07-09 अक्टूबर, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा और तेलंगाना; रायलसीमा और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल 07 से 11 अकटूबर तक बारिश की संभावना है. उत्तर आंतरिक कर्नाटक में 07 से 10 अक्टूबर के दौरान, वहीं केरल में 9 और 10 अक्टूबर 2022 के बीच बारिश की संभावना है. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि मुंबई ने अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना को छुआ है.

दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना 
राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह हल्की बारिश होने के बाद मौसम सुहाना है गया साथ ही ताममान में गिरावट आई. आईएमडी के अधिकारी ने बताया, शनिवार और रविवार को सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होगी. सप्ताहांत में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 27 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में शुक्रवार की सुबह हल्की बारिश, हवाओं और असामान में बादल छाये रहने से न केवल तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. बारिश होने के बाद वायु गुणवत्ता में भी सुधार दर्ज किया गया.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.