Header Google Ads

कहीं आप के आधार कार्ड से तो नहीं चल रही फर्जी सिम , यहां से पता करें , तथा फर्जी सिम को ब्लॉक करें 5 मिनट में

Aadhar Card Update आपके नाम पर कितने सिम रजिस्टर्ड है यह आप घर बैठे आसानी से पता कर सकते हैं। हर दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही है जिनमें किसी दूसरे लोगों के नाम से सिम रजिस्टर का उपयोग कर रहे हैं। और बहुत बड़ी  धखाधड़ी तथा क्राइम को अंजाम देने वाली हरकतें सामने आती हैं। अब इस प्रकार की घटनाएं नहीं होगी।

सरकार द्वारा इसके लिए बहुत ही बड़ा सिस्टम लॉन्च किया है जिस सिस्टम की मदद से आप यह भी चेक कर पाएंगे कि आप के नाम कितनी सिम रजिस्टर है और कितनी अभी तक एक्टिव है यह प्रक्रिया चेक करने के लिए आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है। आप सीधे अपने मोबाइल से चेक कर पाएंगे. सरकार के द्वारा अब डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन डॉट ने एक पोर्टल लॉन्च किया है जिसका नाम tafcop  है जिसकी मदद से आप आपके नाम से कितने मोबाइल रजिस्टर्ड है यह आसानी से पता कर सकते हैं।

अब आप के नंबरों को कोई दूसरा इस्तेमाल नहीं कर पाएगा

संपूर्ण विश्व में ऐसे बहुत सारे गलत काम सामने आ रहे हैं जिसको देखते हुए सरकारें भी चिंतित है और इसी के साथ कई मामले ऐसे भी सामने आए हैं। जिसमें गैर कानूनी काम करने के लिए लोग चोरी-छिपे दूसरों के नाम से सिम निकलवा लेते हैं और  उन को ब्लैकमेल करते हैं और धमकी जैसी वारदातों को अंजाम देते हैं. वह सिम किसके नाम पर हैं यह उन्हें भी पता नहीं चलता। अगर आपके अंदर ऐसा कोई भी डाउट है कि आपके नाम से मोबाइल नंबर से कोई गैर कानूनी काम कर रहा है तो आप इसे 5 मिनट में चेक कर सकते हैं कि आपके नाम से कितने सिम निकली हुई है  और कितनी अभी एक्टिव है अगर आपके नाम से कोई भी सिम निकली हुई है तो आप उसे  1 मिनट में डीएक्टिवेट भी करवा सकते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.