Header Advertise

UP Today News: ट्रेन के इंजन पर चढ़कर यात्री ने पकड़ लिया हाईटेंशन तार, जोरदार धमाके से मची अफरातफरी

गोरखपुर जा रही मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन जरवलरोड इलाके में पहुंची थी। इस दौरान एक युवक इंजन पर चढ़ गया। लोग जब तक उसे इंजन से उतारने का प्रयास करते तब तक उसने ट्रेन के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार को पकड़ लिया।
तार पकड़ते ही वह जलते हुए दग गया। इससे ट्रेन में सवार लोगों में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। युवक महराजगंज जिले का रहने वाला है।

झांसी से होकर चलने वाली मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार सुबह 08.10 बजे गोरखपुर के लिए जा रही थी। ट्रेन बहराइच जिले के जरवलरोड रेलवे स्टेशन से साढ़े चार किलोमीटर दूर पिलर संख्या 699/02 के पास पहुंची। तभी लाल सिंग्नल का संकेत देख चालक ने ट्रेन को रोक दिया। इसी दौरान एक यात्री ट्रेन के इंजन के पास पहुंच गया। लोग कुछ समझ पाते तब तक वह इंजन पर चढ़ गया। यह देख लोग हतप्रभ रह गए।

लोगों ने शोर मचाकर यात्री को नीचे उतारने का प्रयास किया, लेकिन वह टस से मस नहीं हुआ। लोग उसे इंजन से उतारने का प्रयास करते तब तक युवक ने इंजन के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को पकड़ लिया। तार को छूते ही जोरदार धमाके के साथ आग का गुबार उठा, जिससे ट्रेन में सवार यात्री परेशान हो गए। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में ट्रेन से उतारकर जिला अस्पताल भेजा। युवक के पास झांसी तक का टिकट मिला। उसकी पहचान महाराजगंज जिले के गुगली थाना क्षेत्र के ग्राम बिशनपुर निवासी 40 वर्षीय पृथ्वी पासवान के रूप में हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.