Header Google Ads

बांद्रा-वर्सोवा लिंक ब्रिज हुआ वीर सावरकर सेतु, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का ऐलान

बांद्रा-वर्सोवा लिंक ब्रिज का नाम वीर सावरकर सेतु के नाम से जाना जाएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को इस बात ऐलान किया। उन्होंने सावरकर जयंती के अवसर पर यह घोषणा की।

इससे पहले एकनाथ शिंदे ने वीडी सावरकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर शिंदे ने कहा कि शासन ने सावरकर गौरव दिन मनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि स्वातंत्र्यवीर सावरकर की जयंती के अवसर प्रदेश में विविध कार्यक्रम हो रहे हैं।

स्वातंत्र्यवीर वीरता पुरस्कार का ऐलान
मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि बांद्रा-वर्सोवा लिंक ब्रिज का नाम वीडी सावरकर के नाम पर करने का फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस ब्रिज का नाम बदलने के लिए लंबे समय से विचार-विमर्श चल रहा था। आखिर में सावरकर जयंती के मौके पर इस मुहर लगा दी गई। इतना ही नहीं, सीएम शिंदे ने इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वालों के लिए भी खास ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शासन ने फैसला लिया है कि ऐसे लोगों को स्वातंत्र्यवीर वीरता पुरस्कार दिया जाएगा।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि नए संसद भवन का लोकार्पण वीर सावरकर की जयंती के ऐतिहासिक दिन पर हुआ है। यह सभी लोगों के लिए खास क्षण था। उन्होंने कहा कि भारत के 140 करोड़ लोग इसका हिस्सा बने। वहीं, विपक्ष पर तंज कसते हुए शिंदे ने कहा कि सभी लोगों को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए था। गौरतलब है कि कई विपक्षी दलों ने संसद के लोकार्पण समारोह का बहिष्कार कर दिया था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.