Header Google Ads

ओडिशा के बालासोर से करीब 40 किलोमीटर दूर ये ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई.

ओडिशा के बालासोर से करीब 40 किलोमीटर दूर ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई.


कोलकाता: हावड़ा से चेन्नई की ओर चलने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस (Coromandel Express Train Accident) ट्रेन शुक्रवार की शाम बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई. जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बालासोर से करीब 40 किलोमीटर दूर ये ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई. मालगाड़ी से टकराने के बाद स्लीपर के 3 कोच छोड़कर बाकी के डिब्बे पटरी से उतर गए.

शुरुआती जानकारी में इन डिब्बों की संख्या 18 बताई जा रही है. हादसे में अबतक 30 लोगों की मौत हुई है जबकि179 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.


जानकारी मिली है कि इन डिब्बों में भारी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाने के लिए स्थानीय लोग ही जुट गए हैं. ये ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से कोलकाता के शालीमार रेलवे स्टेशन के बीच चलती है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन ओडिशा के बालासोर के आस-पास किसी मालगाड़ी से टकरा गई. ये टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रेन के 18 कोच पटरी से उतर गए.

एक ही लाइन पर आ गईं दोनों गाड़ियां

इस हादसे में क्या नुकसान हुआ है इसकी फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. घटना कैसे हुई इसकी भी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि एक ही लाइन पर दोनों गाड़ियों के आ जाने के कारण ये भीषण हादसा हुआ है. जानकारी है कि सिग्नल खराब होने के चलते दोनों ट्रेन एक ही पटरी पर आ गईं और टक्कर हो गई.

ट्रेन पर चढ़ गया मालगाड़ी का इंजन

हादसा इतना भीषण था कि ट्रेन का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया

इस टक्कर में कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन को भारी नुकसान पहुंचा. लगभग पूरी की पूरी ट्रेन पटरी से उतर गई. इसमें कई लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें स्थानीय लोग बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये हादसा शुक्रवार को करीब 7 बजे हुआ. ये हादसा इतना भीषण था कि ट्रेन का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया.

ODRAF और कलेक्टर को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश

SRC का इस हादसे पर कहना है कि हावड़ा-शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटना का शिकार होने की जानकारी मिली है. SRC ने ODRAF टीम को घटनास्थला की ओर रवाना कर दिया है ताकि तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा सके. बालासोर के कलेक्टर को भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं.

इमरजेंसी कंट्रोल नंबर जारी

हावड़ा से चेन्नई की ओर चलने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस के मालगाड़ी से हुई टक्कर में अब तक 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. हादसे से जुड़ी जानकारी लेने के लिए रेलवे ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. 033-26382217,89720739325, 9332392339, 8249591559, 7978418322 और 9903370746 पर संपर्क किया जा सकता है.

ममता बनर्जी ने ओडिशा सीएम नवीन पटनायक से की बात

कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे की जानकारी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से बात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया. ममता बनर्जी ने इससे पहले ट्वीट कर कहा, अभी पता चला कि पश्चिम बंगाल से निकली शालीमार-कोरोमंडल एक्सप्रेस आज शाम बालासोर के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. हादसे में घायलों की मदद के लिए हमारी सरकार लगातार ओडिशा सरकार और दक्षिण पूव रेलवे के संपर्क में है.

घायलों को ट्रेन से निकालकर तुंरत पहुंचाया जा रहा अस्पताल

3NDRF, 4ODRAF, कई दमकल गाडि़यां, 50 एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया है. आसपास के इलाकों के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. सभी घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने की पूरी व्यवस्था कर ली गई है. प्राइवेट अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है.


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.