Header Google Ads

नहीं रही जानी-मानी न्यूज एंकर गीतांजलि अय्यर, ब्रेन हेमरेज की वजह से 72 साल की उम्र में हुआ निधन

Doordarshan की जानी मानी एंकर गीतांजलि अय्यर का बुधवार (7 जून 2023) को देहांत हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, (News Anchor Geetanjali iyer Passed Away) गीतांजलि की मौत बुधवार दोपहर ब्रेन हैमरेज के चलते हुई।

उनकी उम्र 72 वर्ष थीं और बीते कुछ दिनों से वह बीमार चल रही थीं। गीतांजलि दूरदर्शन पर पहली इंग्लिश एंकरों में से एक थीं। उनके देहांत की खबर के बाद से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

बता दें कि, गीतांजलि अय्यर ने 30 से अधिक वर्षों तक दूरदर्शन पर एंकरिंग की थी और पत्रकारिता के क्षेत्र में कई कीर्तिमान स्थापित किए थे। उन्हें 4 बार सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार प्रदान किया गया था। अय्यर को उनके उत्कृष्ट कार्य, उपलब्धियों और योगदान के लिए 1989 में इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी पुरस्कार भी दिया गया था। वह 1971 में दूरदर्शन में बतौर एंकर जुड़ी हुईं थीं।

बता दें कि, गीतांजलि ने अंग्रेजी में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद Kolkata के लोरेटो कॉलेज से स्नातक किया था। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) से डिप्लोमा भी किया था। (News Anchor Geetanjali iyer Passed Away) केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी गीतांजलि अय्यर के देहांत पर शोक-संवेदना जाहिर की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.