Header Google Ads

महाराष्ट्र में ट्रक ड्राइवरों ने पुलिस पर किया हमला Hit & Run Case कानून में बदलाव से ड्राइवर नाराज़

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में नए Hit & Run कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ट्रक ड्राइवरों ने सोमवार को एक पुलिसकर्मी पर हमला किया और उसे वहां से भागने को मजबूर कर दिया जिस का वीडियो रोशन मीडिया पर वायरल हो रहा है  लगभग 40 ड्राइवरों को हिरासत में लिया गया है.


यह घटना JNPT पर उस समय हुई जब पुलिसकर्मी, प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क की नाकाबंदी को हटाने की कोशिश कर रहे थे. घटना के एक वीडियो में लाठियों से लैस लोगों के एक समूह को पुलिसकर्मी पर हमला करते और उसे भगाते हुए दिखाया गया है. कुछ लोगों को उन्हें पत्थरों से मारते हुए भी देखा गया.

संबंधित वीडियो में दिखाया गया है कि पुलिस अधिकारी अंततः खुद को बचाने के लिए भाग रहा है और भीड़ उसका पीछा कर रही है. नवी मुंबई सर्कल के डीसीपी विवेक पानसरे ने कहा कि घटना के बाद लगभग 40 ड्राइवरों को हिरासत में लिया गया है और उन सभी की गहराई से छानबीन होगी. उन्होंने कहा कि सभी ट्रक चालकों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहिए. जो लोग कानून हाथ में लेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

हिट-एंड-रन मामलों के लिए नए दंड कानूनों का विरोध
देश भर में सैकड़ों ट्रक और वाणिज्यिक वाहन चालक हिट-एंड-रन मामलों के लिए नए दंड कानूनों का विरोध कर रहे हैं. नए कानून के अनुसार, हिट-एंड-रन मामलों में 10 साल की कैद की सजा होगी और 7 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है. इसको लेकर बवाल मचना शुरू हो गया है. विभिन्न हिस्सों में निजी वाहन संचालकों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. इसके कारण कई जगह प्राइवेट बसों के पहिए थम गए हैं. वहीं, कई प्रदर्शनकारियों ने रास्ते जाम करने का प्रयास किया. इसके कारण पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर उनको खदेड़ना पड़ा

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.