Header Google Ads

Mumbai Water Supply Cuts: मुंबई के हजारों घरों में नहीं पहुंचेगा पानी, जानें 4 जनवरी को किन इलाकों में होगी बड़ी कटौती

नए साल के पहले हप्ते में ही मुंबईकरों को पानी की कटौती का सामना करना पड़ेगा। लगभग आधी मुंबई में 4 से 5 जनवरी के बीच 10 फीसदी पानी कटौती करने की घोषणा हुई है। पाइपलाइन की मरम्मत के काम के चलते शहर के विभिन्न इलाकों में पानी नहीं आएगा।


खासकर, कुर्ला, साकीनाका और भांडुप क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पूरी तरह से पानी आपूर्ति बंद रहेगी। हालांकि, कुछ इलाकों में 10 प्रतिशत पानी की ही कटौती होगी। बीएमसी जलापूर्ति विभाग ने बताया है कि पवई वेंचुरी स्थित अपर वैतरणा और वैतरणा के बीच 900 मिमी व्यास की पाइपलाइन में लीकेज हुआ है। इस लीकज को रोकने के लिए बीएमसी मरम्मत का काम करेगी।

 इन इलाकों में 10 फीसदी पानी की कटौती

बीएमसी ने बताया कि 4 और 5 जनवरी को 24 घंटे के लिए मुंबई के ए, सी, डी, ई, जी-नार्थ, जी-साउथ, एल, एस, एच-ईस्ट और एच-वेस्ट वार्ड में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। इसमें मालाबार हिल, दादर, लोअर परेल, कुर्ला और पवई सहित मुंबई शहर और उपनगर के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। पाइपलाइन में लीकेज के कारण भांडुप परिसर से मरोशी टनल तक पानी को खाली करना पड़ेगा। इसलिए इस काम को 4 जनवरी की सुबह 10 बजे शुरू करना पड़ेगा जो 5 जनवरी को सुबह 10 बजे तक चलेगा। इस मरम्मत के कार्य दौरान कोलाबा, कालबादेवी, ग्रांट रोड, भायखला, मजगांव, दादर, धारावी, माहिम, वर्ली, प्रभादेवी, कुर्ला, भांडुप, आईआईटी पवई, बांद्रा पूर्व और पश्चिम में 10 प्रतिशत की पानी कटौती की जाएगी।

यहां नहीं आएगा 24 घंटे पानी

बीएमसी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एल-वार्ड में अपर तुंगा, लोअर तुंगा, रहेजा विहार, चांदीवली फार्म रोड, साकी विहार रोड, रामबाग रोड, आईआरबी रोड, संघर्ष नगर, खैरानी रोड, साकीनाका, चांदीवली फार्म रोड, नाहर अमृत शक्ति, मोहिली पाइपलाइन रोड समेत कुछ अन्य हिस्सों में 4 जनवरी को सुबह 10 बजे से 24 घंटे के लिए पानी की आपूर्ति बंद रहेगी। इन इलाकों में 5 जनवरी को सुबह 10 बजे तक पानी नहीं आएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.