Header Google Ads

Farmers Delhi March: धुआं-धुआं हुआ शंभू बॉर्डर, पुलिस ने किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले, स्थिति तनावपूर्ण किसान मोर्चा आंदोलन अपडेट्स

Farmers Delhi March: धुआं-धुआं हुआ शंभू बॉर्डर, पुलिस ने किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले, स्थिति तनावपूर्ण

Kisan Andolan 2.0: शंभू बॉर्डर पर बेरिकेड्स तोड़ने के लिए किसान फोकलेन व बुलडोजर लेकर पहुंच गए हैं। इससे पुलिस व अर्धसैनिक बल की धड़कन तेज हो गई। हालांकि पुलिस प्रशासन मजबूत मोर्चाबंदी का दावा कर रहा है, लेकिन किसानों के आगे कब तक टिकेगा, यह देखना होगा।

चंडीगढ़: हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसानों के दिल्ली कूच की घोषणा के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। किसानों को रोकने के पुलिस की तरफ से आंशू गैस के गोल दागे गए हैं। दिल्ली जानें के लिए आग बढ़ रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोल दागे गए हैं। आंसू गैस के गोलों से शंभू बॉर्डर धुआं धुआं हो गया है। ड्रोन की मदद से पुलिस आंसू गैस के गोलों को दाग रही है। इसी बीच केंद्रीय कृषि मंत्री किसानों को एक बार फिर से बातचीत का न्योता दिया है। अर्जुन मुंडा ने किसानों से आगे न बढ़ने की अपील की है।

हाईकोर्ट पहुंची सरकार
किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा हरियाणा की खट्टर सरकार फिर हाईकोर्ट पहुंची है। शंभू और खनौरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में मोडिफाई किए ट्रैक्टरों और ट्रालियों को इकट्ठा न होने की गुहार लगाई गई है। सरकार ने कहा कि यह कानून व्यवस्था के लिए बड़ा खतरा है, पंजाब सरकार इस पर कार्रवाई करे और इन्हें वहीं रोका जाए। हालांकि हाईकोर्ट ने इस पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है।

पूरी तैयारी के साथ पहुंचे किसानदिल्ली कूच को लेकर किसानों ने पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ने के लिए शंभू बॉर्डर पर कई किसान फोकलेन व बुलडोजर लेकर पहुंच गए हैं। उधर किसानों के ऐलान से पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवानों की धड़कन भी बढ़ रही है। ड्यूटी पर तैनात एक सब इंस्पेक्टर कौशल कुमार का निधन हो गया। बेशक उनकी ओर से किसानों को रोकने के लिए पुख्ता बंदोबस्तों का दावा किया जा रहा है। लेकिन बॉर्डर पर किसानों की बढ़ती संख्या उनके लिए बड़ी चुनौती बन रही है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.