Header Google Ads

कॉर्पोरेट प्लस:एमिटी यूनिवर्सिटी ने नए बैच के लिए छठा “ओरिएंटेशन प्रोग्राम” आयोजित किया

कॉर्पोरेट प्लस:एमिटी यूनिवर्सिटी ने नए बैच के लिए छठा “ओरिएंटेशन प्रोग्राम” आयोजित किया

18 अक्टूबर 2021 को एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड में दो दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम शुरू हुआ। एमिटी की परंपरा के अनुसार, सभी छात्रों, अभिभावकों, फैकल्टी सदस्यों और कर्मचारियों ने अपनी पेशेवर यात्रा की शुभ शुरुआत को चिह्नित करने के लिए सर्वशक्तिमान ईश्वर से आशीर्वाद लेने के लिए हवन में ऑनलाइन भाग लियाl

कार्यक्रम को डॉ. अतुल चौहान, चांसलर, एमिटी एजुकेशन ग्रुप ने संबोधित किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि “आप सभी ने आज कई सफल लोगों की बात सुनी है, उनसे सीखने की कोशिश करें।” कार्यक्रम छात्रों और विश्वविद्यालय के सभी गणमान्य व्यक्तियों के बीच एक लाइव सत्र था।

डॉ. भागवत किशनराव कराद, राज्य मंत्री, वित्तीय सेवाएं विभाग, भारत सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम, सेंट्रल ऑफिस, मुम्बई का 18 अक्तूबर, 2021 को दौरा किया। अध्यक्ष एम.आर. कुमार, प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ मोहंती, मिनी आईप और बी.सी. पटनायक ने माननीय मंत्री का स्वागत किया।

उनका मुख्य भाषण लोगों और उन्हें कैसे लाभान्वित किया जा सकता है, इसी विषय पर केंद्रित था। भारतीय जीवन बीमा निगम की ब्रांड छवि पर संतोष व्यक्त करते हुए, उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम को वैश्विक बीमा ब्रांडों में नंबर एक पर स्थान बनाने की इच्छा व्यक्त की। इसके बाद उन्होंने सेंट्रल ऑफिस के विभिन्न विभागों का दौरा किया।

इंटीग्रल परिवार ने इंटीग्रल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र प्रो. (डाॅ.) मोहम्मद हारिस सिद्दीकी का हार्दिक स्वागत किया जिन्होने 20 अक्टूबर 2021 को इंटीग्रल विश्वविद्यालय के कुलसचिव का पद भार संभाल लिया। प्रो. (डाॅ.) मोहम्मद हारिस सिद्दीकी 24 अप्रैल 2017 से ‘प्रवेश एवं शैक्षणिक विभाग’ के निदेशक के रूप में कुशलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे है।

प्रो. (डाॅ.) मोहम्मद हारिस सिद्दीकी को ‘इंटीग्रल इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चर साइंस एण्ड टेक्नोलाजी’ के प्रथम निदेशक एवं संकायाध्यक्ष होने का गौरव प्राप्त है। प्रो. (डाॅ.) मोहम्मद हारिस सिद्दीकी इंजीनियरिंग के टेक्नोलाजी विभाग में प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष भी है।

केंट आरओ सिस्टम्स, वाॅटर प्योरिफिकेशन सेक्टर में एक प्रमुख नाम, ने अपना एक नया इनोवेटिव उत्पाद केंट अल्कलाइन वॉटर पिचर लॉन्च किया है। केंट अल्कलाइन वॉटर पिचर पानी के पीएच स्तर को 8.5 तक बढ़ाता है और पीने के पानी को अल्कलाइन पानी में बदलता है। यह 3.5 लिटर स्टोरेज क्षमता के साथ आता है, और अच्छी बात यह है कि पिचर बिना बिजली के काम करता है।

बस ऊपर से पानी भरें और स्वस्थ तन और मन के लिए अल्कलाइन पानी प्राप्त करें। इस इनोवेटिव उत्पाद पर केंट आरओ के चेयरमैन डॉ. महेश गुप्ता ने कहा कि “केंट ग्राहकों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए इनोवेटिव हेल्थ और लाइफस्टाइल उत्पादों की पेशकश जारी रखे हुए है।

एनबीसीसी को बीपीएस शा. मेडिकल कॉलेज, खानपुर कलां, सोनीपत, हरियाणा के तीसरे चरण के निर्माण का जिम्मा सौंपा गया है। मेगा प्रोजेक्ट की कुल लागत लगभग रु. 285 करोड़ है जिसमें एनबीसीसी एक परियोजना प्रबंधन सलाहकार (पीएमसी) के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। उक्त कार्यादेश के लिए शीघ्र ही चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

कंपनी भारत सरकार की एक प्रमुख कार्यान्वयन एजेंसी होने के नाते वर्तमान में देश भर में विभिन्न प्रतिष्ठित परियोजनाओं जैसे केंद्रीय/राज्य विश्वविद्यालयों, आईआईटी और आईआईएम के शैक्षणिक भवनों को संपादित कर रहा है। एनबीसीसी ने कुल रु. 2100.96 करोड़ का कारोबार सितंबर, 2021 में किया है जिसमें दिल्ली परिवहन निगम के पुनर्विकास कार्य और हुलहुमले, माले, मालदीव में सामाजिक आवास परियोजना का निर्माण शामिल है।

आधुनिक वर्कशॉप बिजनेस बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं - जिनसे नए अवसर मिल सकते है। वर्कशॉप बिजनेस को इन सभी अवसरों से फायदा हो सकता है जैसे डिजिटलीकरण, नए इलेक्ट्रॉनिक्स को अपनाना, नई तकनीकों का विकास, नए व्यवसाय मॉडल, फ्लीट प्रबंधन और ऑनलाइन व्यवसाय आदि।

बॉश कार सर्विस मान्यता प्राप्त और विश्वसनीय बॉश ब्रांड की स्वतंत्र मल्टी-ब्रांड वर्कशॉप का एक ग्लोबल नेटवर्क है। बॉश कार सर्विस भारत भर में 301 वर्कशॉप की मल्टी ब्रांड चैनल की लीडर है। उद्यमियों के बीच सबसे पसंदीदा ब्रांड के रूप में इसका विश्व स्तरीय नेटवर्क तेज गति से बढ़ रहा है। बॉश कार सर्विस इस साल ग्लोबल स्तर पर अपने 100 साल पूरे होने का जश्न मना रही है। 1921 में शुरुआत करते हुए आज इसका 150 देशों में 15,000 से अधिक वर्कशॉप का ग्लोबल नेटवर्क है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.