Header Google Ads

IPL: अगले सीजन केएल राहुल का पंजाब से बाहर होना तय, अब बनेंगे इस टीम के नए कप्तान!

 IPL 2022 में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का पंजाब किंग्स से बाहर होना अब तय है. ऐसे में राहुल को एक नई टीम के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है. 


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने जीता. अब अगले सीजन के शुरू होने से पहले एक मेगा ऑक्शन होगा जिसके बाद सभी टीमें एकदम बदल जाएंगी. खास बात ये है कि अगले आईपीएल से अहमदाबाद और लखनऊ नाम की दो टीमें भी आईपीएल का हिस्सा होंगी. ऐसे में इन टीमों में भी बड़े-बड़े खिलाड़ी नजर आएंगे. लेकिन इसी बीच पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. 

राहुल छोड़ेंगे पंजाब का साथ 

खबर आई है कि केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स के साथ नहीं खेलेंगे. इसी के साथ पंजाब को लंबे समय के बाद एक नया कप्तान मिलेगा. दरअसल पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने एक बयान में ऐसे संकेत दिए हैं कि अगले साल उनकी टीम केएल राहुल को ड्रॉप कर सकती है. वाडिया ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं बता दूं कि केएल राहुल के अलावा कई और भी खिलाड़ी  हैं. एक खिलाड़ी से कभी भी कोई टीम नहीं बनती है. हर खिलाड़ी का एक मूल्य होता है. कोई भी टीम जो एक खिलाड़ी पर बहुत अधिक निर्भर करती है, वो एक प्वाइंट पर जाकर बोझ साबित होती है.' 

केएल राहुल पर भी लगेंगी बोलियां

ऐसे में अगले साल मेगा ऑक्शन में केएल राहुल के नाम के ऊपर भी बोलियां लगेंगी. रिपोर्ट में ये भी पता चला है कि कुछ दूसरी टीमें राहुल को अपनी टीम में जोड़ने के लिए सीधे बात भी कर चुकी हैं. केएल राहुल के बल्ले ने इस साल भी आईपीएल में धमाल मचा दिया. उनके बल्ले से इस सीजन में 13 मुकाबलों में 62.6 की बेहतरीन औसत से 626 रन निकले हैं. उनके पास काफी समय तक सीजन की ऑरेंज कैप भी बरकरार रही.

हर सीजन में 500 से ज्यादा रन 

केएल राहुल के बल्ले से पंजाब के लिए हर सीजन में 500 से ज्यादा रन निकले हैं. वो 2018 से इस टीम के साथ जुड़े थे और तभी से ही हर सीजन राहुल ने जमकर रन ठोके हैं. राहुल के बल्ले से 2018 में 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन, 2020 सीजन में 670 रन और इस साल भी 626 रन निकले हैं. लेकिन वो एक भी बार अपनी टीम को प्लेऑफ तक भी नहीं ले जा पाए.

बन सकते हैं इन टीमों के कप्तान 

केएल राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ एक अच्छे कप्तान भी हैं. ऐसे में उन्हें 2022 के ऑक्शन में कई टीम अपने साथ शामिल करने की कोशिश करेंगी. आईपीएल में इस वक्त तीन टीमें ऐसी हैं जिनके राहुल अगले कप्तान बन सकते हैं. इसमें प्रमुख रूप से सबसे पहले अहमदाबाद और लखनऊ की टीम का नाम होगा. ये दोनों ही टीम अपने साथ राहुल को शामिल करना चाहेंगी. इसके अलावा आरसीबी भी राहुल को अपना नया कप्तान बना सकती है क्योंकि उनके नियमित कप्तान विराट कोहली अगले साल कप्तानी नहीं करेंगे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.