Header Google Ads

आर्यन की जमानत पर सुनवाई:NCB की दलील- आर्यन पिछले कई साल से लगातार ड्रग्स ले रहे, नशा तस्करों से भी संपर्क

23 वर्षीय आर्यन को NCB ने एक क्रूज शिप पर छापे के बाद 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। -फाइल फोटो

क्रूज ड्रग्स केस में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान की जमानत पर आज फैसला हो सकता है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दोपहर 3 बजे से सुनवाई जारी है। आज आरोपियों की जमानत का विरोध करते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह NCB की तरफ से दलील दे रहे हैं।

NCB की तरफ से कोर्ट में दलील देते हुए ASG ने कहा कि आर्यन पिछले कुछ सालों से नियमित ड्रग्स ले रहे हैं। रिकॉर्ड से पता चलता है कि वे कई लोगों को ड्रग्स उपलब्ध कराते रहे हैं। जिस तादाद में ड्रग्स की मात्रा मिली है, उससे साफ है कि वह नशा तस्करों के संपर्क में रहे हैं।

ASG ने सवाल उठाया कि ये बात बार-बार पूछी जा रही है कि हमने ड्रग सेवन की जांच नहीं की है। जब उन्होंने इसका सेवन नहीं किया तो जांच का का सवाल ही नहीं है? यह केस इस बात को लेकर है कि आर्यन के पास ड्रग्स पाई गई है।

बुधवार को कोर्ट ने कहा था कि यदि 1 घंटे में ASG दलील पूरी कर लेते हैं तो गुरुवार को ही इस मामले में फैसला ले लिया जाएगा। इससे पहले दो दिन तक हुई सुनवाई के दौरान आर्यन खान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा के वकीलों ने अपना पक्ष रखा है।

सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा था कि आर्यन खान की कस्टडी का कोई कारण नहीं दिया गया है। इसके साथ ही आर्यन के पास से ड्रग्स की रिकवरी भी नहीं हुई है, ऐसे में उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह गलत है। मंगलवार को बहस के दौरान पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने तर्क दिया था कि आर्यन खान यंग बॉय है इसलिए उसे जेल के बजाय सुधार गृह में भेजा जाना चाहिए।

शुक्रवार तक फैसला आने की संभावना
23 वर्षीय आर्यन को NCB अधिकारियों द्वारा एक क्रूज शिप पार्टी पर छापे के बाद 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल आर्यन एक अन्य आरोपी अरबाज मर्चेंट के साथ आर्थर रोड जेल में बंद है। जबकि मुनमुन धमीचा भायखला महिला जेल में है। कानूनी जानकारों की माने तो जज इसके बाद समय के अभाव का हवाला देते हुए या पेश सबूतों और बाकी दस्‍तावेजों को पढ़ने के लिए वक्‍त लें। ऐसे में फैसला सुरक्ष‍ित रखा जा सकता है। अब यदि ऐसा होता है तो शुक्रवार को आर्यन की जमानत पर फैसला आ सकता है।

जमानत नहीं मिली तो 15 नवंबर तक जेल में रहेंगे आर्यन
अगर आर्यन को जमानत नहीं मिलती है तो उनकी न्‍याय‍िक हिरासत बढ़ जाएगी। 30 और 31 अक्टूबर को कोर्ट की छुट्टी है। इसके बाद 1 नवंबर से दिवाली की छुट्टियां शुरू हो रही हैं। इस कारण बॉम्बे हाईकोर्ट 12 नवंबर तक बंद रहेगा। 13 और 14 नवंबर को कोर्ट की फिर से शनिवार-रविवार की छुट्टी रहेगी। इस तरह कोर्ट में अगली सुनवाई 15 नवंबर को ही हो पाएगी।

 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.