Header Google Ads

पाकिस्तान की नापाक हरकत! भारतीय नाव पर बरसाईं गोलियां, एक मछुआरे की मौत

 पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आए दिन बॉर्डर पर कुछ न कुछ हरकतें करता रहता है. लेकिन सीमा के बाद अब पाकिस्तान ने तटीय इलाकों में भारत के खिलाफ कार्रवाई की है. पाकिस्तानी नौसेना ने रविवार को एक भारतीय नाव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आए दिन बॉर्डर पर कुछ न कुछ हरकतें करता रहता है. लेकिन सीमा के बाद अब पाकिस्तान ने तटीय इलाकों में भारत के खिलाफ कार्रवाई की है. पाकिस्तानी नौसेना ने रविवार को एक भारतीय नाव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में एक भारतीय मछुआरे की दर्दनाक मौत हो गई है और एक मछुआरा घायल हो गया. मछुआरों ने जानकारी दी है कि इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी भी की गई. बताया जा रहा है कि यह घटना IMBL के पास घटी है.

यह घटना द्वारका के नजदीकी समुद्री किनारे ओखा तट पर 7 नवंबर को हुई है.

पहले भी ऐसी फायरिंग करता रहा है पाकिस्तान

इससे पहले भी पाक की तरफ से कई मछुआरों की तरफ से गिरफ्तारी की गई है. पिछले साल अप्रैल में भी पाकिस्तानी नौसेना ने दो नावों पर फायरिंग कर दी थी. उस वक्त नाव पर 8 लोग सवार थे. इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था.

शांति व्यवस्था बिगाड़ना पाकिस्तान की पुरानी आदत

पाकिस्तान मरीन की ओर से लगातार दूसरे साल की गई यह फायरिंग साफ दर्शाती है कि पाकिस्तान जानबूझकर यह दुस्साहस करता है. भारतीय सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान ऐसी हरकतें कोई नई बात नहीं हैं. पाकिस्तान इस तरह से अपनी आतंकवादी गतिविधियों की पहचान पूरी दुनिया को देते रहा है. इन सब घटनाओं से पाकिस्तान बार-बार यह स्पष्ट करता रहा है कि ना तो वो खुद सुख-शांति से जीना चाहता है और ना ही अपने पड़ोसी देशों को रहने देना चाहता है. लेकिन भारत को लेकर पाकिस्तान के इस तरह के रवैया का जवाब भारतीय सेनाएं समय-समय पर देती रही हैं.



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.