Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मलाड में लिफ्ट में फंसने से 11 साल के बच्चे की मौत


मलाड में पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार, 21 दिसंबर, 2021 को मलाड में कावेरी सोसायटी में एक घटना की सूचना के बाद लिफ्ट की मरम्मत करने वाले विवेक पांडे को गिरफ्तार किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांडे द्वारा मरम्मत की जा रही लिफ्ट में फंसने से एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

मृतक अथर्व शर्मा अपनी दादी के घर से मलाड स्थित अपने आवास पर लौटा था, जहां इमारत की सातवीं मंजिल पर लिफ्ट की मरम्मत की जा रही थी। रिपेयरमैन पांडे ने इस बारे में कोई नोटिस नहीं लगाया था की लिफ्ट की मरम्मत की जा रही है। निवासियों को सूचित करने और लिफ्ट का उपयोग करने से रोकने के लिए कोई अन्य अधिकारी मौजूद नहीं था।


अथर्व ने घर पहुंचने पर लिफ्ट बुलाई। उसने टूटा हुआ दरवाजा खोला और इससे पहले कि उसका भाई, कौशिक (21) उसे वापस खींच पाता, लिफ्ट अथर्व को खींच ले गई और एक बिंदु पर रुक गई, जहां उसके शरीर ने लिफ्ट की आगे की गति को रोक दिया। इसकी जानकारी होने पर सुरक्षा गार्ड मरम्मत कार्य को रोकने के लिए ऊपर की मंजिल पर पहुंचा। अथर्व को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।


पुलिस ने बताया कि अथर्व लिफ्ट में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था कि अचानक लिफ्ट ऊपर जाने लगी। आरोपी मरम्मत करने वाले, पांडे ने किसी भी मंजिल पर कोई संकेत नहीं लगाया और न ही किसी सदस्य द्वारा निवासियों को सूचित करने में सहायता की। उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है, जो हत्या की श्रेणी में नहीं आता है। आगे की जांच चल रही है। अथर्व की मां को घटना के बारे में सूचित किया गया।

Post a Comment

0 Comments