Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

अब यहां पर कोरोना 'विस्‍फोट'! नवोदय विद्यालय में एक साथ 19 बच्चे संक्रमित

Corona Blast at Ahmednagar Navodaya School: शहर के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने कहा, 'पिछले तीन से चार दिनों में 19 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं. सभी पृथक-वास में भेज दिया गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संक्रमित छात्रों में से अधिकांश में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे और कुछ में केवल हल्के लक्षण थे.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर (Ahmednagar) जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navidaya School) के 19 छात्र कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की है.

प्रशासन के मुताबिक जिले के परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित आवासीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय नेटवर्क का हिस्सा है जो केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आता है. स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 400 से अधिक विद्यार्थी हैं.

4 दिन में 19 संक्रमित

जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने कहा, 'पिछले तीन से चार दिनों में 19 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं. सभी पृथक-वास में भेज दिया गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संक्रमित छात्रों में से अधिकांश में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे और कुछ में केवल हल्के लक्षण थे.

इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया जिले के एक आवासीय स्कूल (Nadia School) में कम से कम 29 बच्चों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है, जिसके बाद स्कूल समेत आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

9वीं और 10वीं के छात्र संक्रमित

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नदिया जिले के कल्याणी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के नौंवी और 10वीं क्लास के 29 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित (29 Students Test Positive for Covid-19) पाए गए हैं, इसमें 13 लड़के और 16 लड़कियां हैं. इसके बाद छात्रों के पैरेंट्स को इसकी जानकारी दे दी गई है और उन्हें घर ले जाने के लिए कहा गया है.

छात्रों को होम क्वारंटीन की सलाह

कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सभी 29 छात्रों को होम क्वारंटीन (Home Quarantine) की सलाह दी गई है, क्योंकि उनमें खांसी और सर्दी के मामूली लक्षण हैं. कल्याणी के उप-मंडल अधिकारी (SDO) हीरक मंडल ने कहा कि स्कूल के अन्य छात्रों और शिक्षकों का भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया जा रहा है और सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.

Post a Comment

0 Comments