Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड ने फिल्मी स्टाइल में की किडनैपिंग, मांगे 1 करोड़; बस कर दी ये गलती

Boyfriend-Girlfriend Kidnapped Banquet Hall Owner: पुलिस ने बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड समेत युवती की मां को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सीसीटीवी और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से केस को सॉल्व कर दिया.

देश की राजधानी से किडनैपिंग (Kidnapping) का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किडनैपिंग के मामले को सॉल्व करते हुए बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड (Boyfriend-Girlfriend) समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने साजिश के तहत बैंकट हॉल के मालिक को किडनैप करके 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. पीड़ित के परिवार ने 50 लाख रुपये आरोपियों को दे दिए थे. लेकिन जब ये मामला पुलिस तक पहुंचा तो किडनैपिंग करने वाले जान-पहचान के ही निकले. पुलिस अब तक इस मामले में 36 लाख रुपये बरामद कर चुकी है.

दुनिया को दिखाने के लिए बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड भी हुए किडनैप

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 17 दिसंबर को बैंकट हॉल के मालिक विकास का बेटा किनसुख अपने ड्राइवर और फ्लॉवर डेकोरेटर रिचा के साथ सुबह के वक्त गाजीपुर फूल मंडी में खरीददारी करने गया था. जैसे ही किनसुख और रिचा फूल मंडी से वापस लौटे तो घात लगाए बदमाश ने पिस्टल की नोक पर कार में बैठते ही ड्राइवर समेत तीनों को अपने कब्जे में कर लिया. जिसके बाद किनसुख के पिता विकास को कॉल करके 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई.

बंदूक की नोक पर बैंकट हॉल मालिक को किया किडनैप

इसके बाद गाजीपुर के पास विकास 50 लाख रुपये लेकर आया. 50 लाख रुपये लेकर किडनैपर ने किनसुख, रिचा और उसके ड्राइवर को छोड़ दिया लेकिन रुपये लेकर आए विकास को कार में बैठाकर उसको पिस्टल की नोक पर किडनैप कर लिया. फिर करीब 70 किलोमीटर तक विकास को दिल्ली में किडनैपर्स ने घुमाया. जिसके बाद पश्चिम विहार इलाके में विकास को कार में छोड़कर 50 लाख रुपये लेकर किडनैपर फरार हो गया.

पुलिस ने ऐसे सॉल्व किया किडनैपिंग का केस

बता दें कि किडनैपिंग की शुरुआत गाजीपुर से हुई थी. इस वजह से मामला पटपड़गंज थाने में दर्ज किया गया. जांच करते हुए पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस और सीसीटीवी की मदद से इस केस को वर्क आउट किया. पुलिस को जांच के दौरान शक ड्राइवर और फ्लॉवर डेकोरेटर पर हुआ. जिसके बाद पटपड़गंज इंडस्ट्रियल थाने के एसएचओ सुरेंद्र कुमार को क्लू मिला और सबसे पहले गुरमीत के दोस्त कमल जो ट्रांसपोर्ट का काम करता है उसे गिरफ्तार किया. फिर गुरमीत जो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है उसे पकड़ा. इसके बाद रिचा और उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया. जब पूछताछ की तो पता चला कि इस किडनैपिंग की साजिश में चारों शामिल थे.

दिल्ली के ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि एसीपी नीरव पटेल और पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया के एसएचओ सुरेन्द्र कुमार की टीम ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपी गुरमीत ने तीनों को किडनैप करने के बाद गाजीपुर से अशोक विहार करीब 25 किलोमीटर दूर जाकर रुपये देने आए किनसुख के पिता से 50 लाख रुपये लिए और फिर रुपये लेने के बाद तीनों को कार से उतार दिया. इसके बाद उसने विकास को किडनैप कर लिया. उसे करीब 10 किलोमीटर दूर पश्चिम विहार में कार के साथ छोड़ दिया.

Post a Comment

0 Comments