Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

इस सवाल का जवाब देकर हरनाज कौर बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद देश को दिलाया खिताब

 देश को 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है, हरनाज कौर (Harnaaz Kaur Sandhu) ने यह ब्यूटी पेजेंट अपने नाम किया. लेकिन वो सवाल क्या है जिसके जवाब ने उन्हें इस कॉम्पटीशन का सरताज बना दिया.


21 साल बाद भारत के लिए सुनहरा पल आया है. इजरायल की सरजमीं से एक देश के लिए खुशखबरी आई है. 21 साल की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है. लेकिन वो सवाल क्या है जिसके जवाब ने उन्हें इस कॉम्पटीशन का सरताज बना दिया. इसे जानने के लिए खबर को आगे पढ़िए. 

क्या था सवाल

सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं. इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया.

 

कौन हैं हरनाज

पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं. 21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया. हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था. इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया. ये दो प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं. मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं. हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ हैं.

हरनाज का जलवा

इस प्रतियोगिता के प्रारंभिक स्टेज में 75 से ज्यादा कंटेस्टेंट्स ने हिस्सा लिया था. इस रेस में मिस स्वीडन, मिस थाईलैंड, मिस यूक्रेन, मिस यूएसए, मिस वेनेजुएला, मिस कैमरून, मिस ब्राजील, मिस ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड समेत कई ब्यूटी डीवाज को पछाड़ते हुए हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने ब्यूटी पेजेंट अपने नाम किया है. मिस यूनिवर्स 2021 के दौरान हरनाज ने स्विमसूट से लेकर नेशनल कॉस्ट्यूम सेशन तक में अपनी खूबसूरती से भी को प्रभावित किया. उन्होंने नेशनल कॉस्ट्यूम सेशन में पिंक कलर का लहंगा पहना था. इसके साथ ही वह हाथों में मैचिंग छतरी लिए भी नजर आईं. उनका यह पारंपरिक आउटफिट भारतीय महारानी के शाही लुक को दर्शा रहा था.

Post a Comment

0 Comments