Header Google Ads

मोदी सरकार ने 22.55 करोड लोगों के खातों में भेजा पैसा, तुरंत चेक करें अपना भी बैलेंस

मोदी सरकार ने अभी तक 22.55 करोड़ लोगों के खाते में पैसा ट्रासफर कर दिया है। EPFO ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि वह अभी तक 22.55 करोड़ लोगों के खातों में पैसा वित्त वर्ष 2020-21 में 8.50 फीसदी की दर से पैसा ट्रांसफर कर चुके हैं। क्या आप भी जानना चाहते हैं कि आपके PF खाते में पैसा आया या नहीं, तो तुरंत इन तरीकों से जान सकते हैं।

इस तरह जानें अपना PF बैलेंस

SMS के जरिए: EPFO के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7738299899 पर EPFO UAN LAN (भाषा) भेजना है। LAN का मतलब आपकी भाषा से हैं। अगर आपको अंग्रेजी में जानकारी चाहिए तो LAN की जगह ENG लिखना होगा। इसी तरह हिंदी के लिए HIN और तमिल के लिए TAM लिखना है। हिंदी में जानकारी पाने के लिए EPFOHO UAN HIN लिखकर मैसेज करना होगा।


मिस्ड कॉल के जरिए: आप चाहें तो एक मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना EPF बैलेंस जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करना है।

वेबसाइट के जरिए: ऑनलाइन अपना बैलेंस देखने के लिए EPF पासबुक पोर्टल पर विजिट करें। इस पोर्टल पर अपना UAN और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें। इसमें Download/View Passbook पर क्लिक करें और फिर आपके सामने पासबुक खुलेगा जिसमें बैलेंस देख सकते हैं।


उमंग ऐप के जरिए: अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप ऐप के जरिए भी जब चाहें अपना ईपीएफ बैलेंस देख सकते हैं। इसके लिए उमंग ऐफ खोलकर EPFO पर क्लिक करें। इसमें Employee Centric Services पर क्लिक करें और इसके बाद View Passbook पर क्लिक कर UAN और पासवर्ड डालें। रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। इसे दर्ज करने के बाद EPF बैलेंस देख सकते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.