Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

महाराष्ट्र: एक दिन में ओमिक्रॉन के 31 मामले, मुंबई में 24 घंटे में 992 नए केस, तीसरी लहर दे रही दस्तक!


 महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के हालात एक बार फिर से गंभीर होते जा रहे हैं. आर्थिक नगरी मुंबई (Covid-19 in Mumbai) में हर दिन से ज्यादा कोविड के मामले दर्ज हो रहे हैं. रविवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 922 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. राज्य में ओमिक्रॉन के मामले में भी तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Update) में कोविड के नए वेरिएंट के 31 के सामने आए हैं. वहीं पिछले एक दिन में कोरोना से मुंबई में 2 दो लोगों की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रॉन (Omicron in Maharashtra) जिस रफ्तार से अपने पैर पसार रहा है वह पूरे देश के लिए चिंताजनक है. अगर एक दिन पहले के आंकड़ों पर नजर डालें तो शनिवार को मुंबई में कोरोना के 757 मामले सामने आए थे जबकि वहीं शनिवार को 24 घंटे में पूरे राज्य में ओमिक्रॉन के 20 मामले सामने आए थे. माया नगरी में जिस तरह से कोरोना वायर फिर से फैल रहा है उससे यह कयासबाजी भी शुरू हो गई है कि नए साल से पहले आर्थिक नगरी में कोविड की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है.


मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों में 21 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जो कि बेहद चिंताजनक है. ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं. नई रिपोर्ट के अब अब राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की 141 पहुंच गई है. रविवार को कोरोना मामलों ने पिछले सात महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले राज्य में 4 जून को सबसे अधिक 973 केस मिले थे.

मुंबई में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से पाबंदियों को लागू कर दिया है.  सरकार की तरफ से प्रतिबंधों को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है. रात के समय में होटल-रेस्तरां, बार-क्लब जैसे सार्वजनिक संस्थानों में सख्ती पहले से ज्यादा बढ़ा दी गई है. अब राज्य में जिम और सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दिए गए हैं.

Post a Comment

0 Comments