Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मप्र में मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़ करने के आरोप में 5 गिरफ्तार


 मध्य प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को विदिशा जिले में एक मिशनरी स्कूल में कथित रूप से तोड़फोड़ करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। बजरंग दल से जुड़े लोगों का यह आरोप है कि स्कूल में 8 छात्रों का धर्मातरण किया गया था.सोमवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों स्थानीय लोगों के साथ राज्य की राजधानी भोपाल से लगभग 100 किलोमीटर दूर गंज बसोदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में जबरन प्रवेश किया।

यह आरोप लगाते हुए कि 30 अक्टूबर को स्कूल के आठ हिंदू छात्रों को ईसाई धर्म में परिवर्तित कर दिया गया, भीड़ ने पथराव किया जमकर हंगामा किया.आगामी हिंसा के दौरान, 12वीं कक्षा के कई छात्र स्कूल में अपनी परीक्षा दे रहे थे। हिंसा से छात्रों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई, हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

इससे पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने विदिशा के जिला कलेक्टर को नोटिस जारी कर आरोपों की जांच की मांग की थी.स्कूल के प्रबंधक ब्रदर एंटनी ने दावा किया है कि उन्हें सोमवार को स्थानीय मीडिया के माध्यम से हमले की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस राज्य प्रशासन को सूचित किया।


स्थानीय बजरंग दल इकाई के नेता नीलेश अग्रवाल ने कथित धर्म परिवर्तन की गहन जांच की मांग की।

उन्होंने कहा, अगर स्कूल की संलिप्तता पाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई किया जाना चाहिए।

घटना के बाद इलाके के अन्य मिशनरी स्कूलों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.पुलिस ने कहा कि तोड़फोड़ के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।.

Post a Comment

0 Comments