Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

शराब तस्कर सिपाही गिरफ्तार, बैरक से शराब बरामद, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों शराबबंदी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए समाज सुधार अभियान पर निकले हैं, वहीं जिनके जिम्मे शराबबंदी कानून को पालन कराने की जिम्मेदारी है, वही शराब तस्करी में लिप्त पाए जा रहे हैं।ऐसा ही मामला समस्तीपुर से सामने आया है जहां एक सिपाही (कांस्टेबल) को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस बैरक से करीब 55 लीटर शराब भी बरामद की गई। इस मामले में पांच अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली थी कि समस्तीपुर रेल थाने में पदस्थापित सिपाही द्वारा अवैध तरीके से शराब की तस्करी की जा रही है।सूचना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में बैरक से तलाशी के दौरान सिपाही के पास से करीब 55 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। जिसके बाद सिपाही जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।


मुजफ्फरपुर पुलिस अधीक्षक (रेल) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा विभागीय कार्रवाई भी प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सिपाही के अलावा पांच अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।


गौरतलब है कि इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शराब पीने से हुई कई लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून को लेकर सख्ती बरतते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री खुद भी शराब, दहेज प्रथा बाल विवाह को लेकर समाज सुधार अभियान पर निकले हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments